श्री नगर। जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में स्थानीय पत्रकारों को आतंकी संगठन द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद स्थानीय पुलिस के साथ सुरक्षा बालों द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया है।  


इस संबंध में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर, अनंतनाग और कुलगाम जिलों में तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने ट्वीट किया कि श्रीनगर, अनंतनाग और कुलगाम में 10 स्थानों पर पत्रकारों को हालिया धमकी से संबंधित मामले की जांच के सिलसिले में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।


एक आतंकवादी संगठन ने पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाते हुए 12 से अधिक पत्रकारों की सूची जारी थी। इसके बाद इस सप्ताह की शुरुआत में पांच कश्मीरी पत्रकारों ने इस्तीफा दे दिया था। जम्मू -कश्मीर पुलिस ने कहा है कि लश्कर-ए-तैयबा की शाखा ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) का धमकियों में हाथ है।

पुलिस ने पहले ही गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम के प्रावधानों के तहत टीआरएफ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली थी। एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को पत्रकारों को मिली आतंकवादी धमकियों की खबरों पर चिंता व्यक्त की और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन से पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया।