Film On Ram Mandir: अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर 2023 में बनकर तैयार हो जायेगा। श्रीराम जन्म भूमि में मंदिर देखने के लिए लोग अभी से काफी उत्सुक है। इस बिच यह खबर सामने आई है की राम मंदिर के 500 साल के इतिहास पर फिल्म बनाने जा रही है। मंदिर निर्माण समिति और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस फिल्म को बनाने को लेकर अपनी मंजूरी दे दी है।

जानकारी के अनुसार इस फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी आवाज देंगे। अभिनेता की आवाज का इस्तेमाल फिल्म में सूत्रधार के तौर पर किया जाएगा। इस फिल्म में मंदिर बनाने के दौरान किए गए संघर्षों की कहानी दिखाई जाएगी। बता दें कि दूरदर्शन पर इस फिल्म को दिखाने का एलान किया गया है। इसको लेकर राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिनों की बैठक में चर्चा भी हुई है।

फिल्म में मंदिर के निर्माण कार्य को दिखाया जायेगा
श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपच राय ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन को लेकर बनायी जा रही इस फिल्म में मंदिर के 500 सालों के इतिहास को दिखाया जायेगा । इसमें मंदिर निर्माण को भी दिखाया जायेगा। उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण की हर तरह से वीडियोग्राफी की जा रही है। उनका कहना है कि इस फिल्म के जरिए मंदिर निर्माण के इतिहास को नौजवान पीढ़ी तक पहुंचाया जायेगा।

राम मंदिर के 500 साल के इतिहास को लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मशहूर लेखक और फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून को दी गई है। बता दें कि उनके साथ छह सदस्यीय टीम काम करेगी और राम मंदिर समिति ने इस फिल्म बनाने को लेकर अपनी मंजूरी भी दे दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म को लेकर अमिताभ बच्चन और प्रसून जोशी कोई फीस नहीं ले रहे हैं। बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन मशहूर फिल्म निर्देशक एवं दशकों पूर्व दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक चाणक्य के निर्माता निर्देशक डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर