छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पास दिल्ली की तरह ही आधुनिक एयरोसिटी बनेगी। CM भूपेश बघेल ने दिए अधिकारियों को ऐरोसिटी के विकास के लिए जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पास दिल्ली की तरह ही आधुनिक एयरोसिटी बनेगी। CM भूपेश बघेल ने दिए अधिकारियों को ऐरोसिटी के विकास के लिए जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

इतना ही नहीं रायपुर एयरपोर्ट में फ्लाइट की संख्या भी बढ़ाने का प्रस्ताव भी छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है। रायपुर एयरपोर्ट में फ्लाइट की संख्या बढ़ाने के लिए दूसरे रनवे के लिए राज्य सरकार आरक्षित करेगी भूमि। केंद्र से अनुमति के लिए जल्द प्रस्ताव भेजा जाएगा। बता दें कि आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिए कई निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण नियमितीकरण में तेज़ी लाई जाए। इसका व्यापक प्रचार प्रसार करें। जनता को सीधा लाभ पहुंचाने हेतु लाया गया है क़ानून। इसके लिए वार्ड स्तर, ग्राम स्तर पर लगाए जाएं कैंप का आयोजन किया जाए। सीएम ने अवैध कॉलोनाइजर पर करें सख़्त कार्यवाही करने कहा। जरूरत हो तो एफ़आईआर दर्ज की जाए

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर