नई दिल्ली : करीब 22 महीने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का Twitter अकाउंट एक बार फिर से शुरू हो गया है। एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभालने के साथ कई बड़े बदलाव किए। इसी कड़ी में शनिवार को एलन मस्क ने पहले निलंबित खातों को फिर से शुरू करने की जानकारी दी थी। इसके साथ डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को फिर से शुरू करने के लिए पोल शुरू किया था। इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें 51.8 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर सहमति जताई, वहीं 48.2 प्रतिशत लोग इससे असहमत थे। फिलहाल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की Twitter पर वापसी हो गई।

तेजी के साथ बढ़ रहे ट्रंप के फालोवर्स

डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर वापसी के साथ उनके फालोवर्स बड़ी तेजी के साथ बड़ रहे हैं। अकाउंट बहाल होने के 50 मिनट के भीतर 10 लाख से ज्यादा फालोवर्स हो गए। 10 बजकर 40 मिनट पर डोनाल्ड ट्रंप के फालोवर्स बढ़कर 1.2 मिलियन पहुंच गए। फालोवर्स इतनी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं कि मात्र 20 मिनट के भीतर ही डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर 1.3 मिलियन फालोवर्स पहुंच गए हैं।

इस वजह से ट्रंप का अकाउंट हुआ था सस्पेंड
डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को भड़काऊ ट्वीट के चलते ब्लॉक किया गया था। दरअसल, अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडन को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर उपद्रव किया था। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए और बाद में पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया था।

ट्विटर ने उस दौरान कहा था कि अगर डोनाल्ड ट्रंप आगे भी ट्विटर की पॉलिसी को नजरअंदाज कर भड़काऊ ट्वीट करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाएंगे। इसके बाद भी ट्रंप नहीं माने और वह राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद एक के बाद एक कई भड़काऊ ट्वीट करते रहे। इसके बाद Twitter ने एक्शन लेते हुए उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर