PITA-PUTR

रायपुर। राजधानी के एक कारोबारी के खिलाफ उसकी पत्नी ने तेलीबांधा थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। पत्नी का आरोप है कि उसके बैंक खाते में रखी रकम में से 1.22 करोड़ रुपए उसकी सहमति के बिना पति ने अपने और अन्य खातों में ट्रांसफर कर लिया है। इस मामले में आरोपी पति और उसके पिता यानी महिला के ससुर दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 120 बी के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

महिला द्वारा तेलीबांधा थाने में की गई लिखित शिकायत के मुताबिक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और वर्तमान में पेशे से एल्युमिनियम कारोबारी राहुल गुप्ता और उसके पिता पवन गुप्ता के खिलाफ ये रिपोर्ट राधिका गुप्ता ने दर्ज कराई है। आरोपी मकान नंबर एम- 20, सेक्टर 01 अवंति विहार थाना तेलीबांधा रायपुर (ससुराल ) में रहते है।पीड़िता राधिका मूलत: अंबिकापुर की रहने वाली है। पति से विवाद के बाद करीब 11 महीने से राधिका अपने मायके में रह रही है।

खुद की कमाई, हथिया ली गई

राधिका ने पुलिस को जानकारी दी है कि उसने स्वयं ट्यूशन व अन्य कारोबार करके रूपये कमाए थे। वहीं शादी के समय व शादी के बाद उसके मायके परिवार से गिफ्ट जेवर व नगदी रकम प्राप्त हुए थे, जिसमें से कैश उसने अपने बैंक खाते में रखे थे? उसके IDBI, SBI, इंडियन बैंक और पोस्ट ऑफिस के खातों में करीब 1 करोड़ 70 लाख रुपए थे। पति से विवाद के चलते वह पिछले 11 महीने से मायके में रह रही है और उनका मामला कुटुंब न्यायलय में विचाराधीन है। इसी बीच उसके पति और ससुर ने उसके कमरे में रखे बैंक और पोस्ट ऑफिस के खातों को हासिल कर लिया। इसके अलावा उसके मूल मोबाइल नंबर के सिम को भी पति ने अपने पास रख लिया।

इस बीच पति और ससुर ने खुद के और रिश्तेदारों के खातों में 1 करोड़ 22 लाख रूपये ट्रांसफर करा लिए। इस दौरान उसके मूल मोबाइल नंबर पर OTP नंबर आये और यह नंबर उसके पति के पास था। ऐसी चालाकी करके उसके खातों से रूपये निकाल लिए गए। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति और ससुर के खिलाफ चार सौ बीसी का जुर्म दर्ज कर लिया है। जल्द ही इस प्रकरण में आरोपियों की गिरफ़्तारी हो सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर