जाजपुर: ओडिशा के जाजपुर में कोरई रेलवे स्टेशन में एक बड़ा हादसा हो गया। जहां पर आज (सोमवार) सुबह मालगाड़ी बेपटरी हो गई जिसमें दो लोगो की मौके पर मौत हो गई ,जबकि कई अन्य घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार जाजपुर के कोरई स्टेशन पर आज सुबह-सुबह एक तेज रफ्तार मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के डिब्बे प्लेटफार्म पर बने वेटिंग हाल और टिकट काउंटर तक पहुंच गए। इस दौरान 2 यात्री ट्रेन की चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी कुचलकर मौत हो गई, जबकि कई अन्य बुरी तरह घायल हो गए।

वहीं इस हादसे के बाद से दो रेल लाइनें अवरुद्ध हो गईं। स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। राहत दल, रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मालगाड़ी के डिब्बों के नीचे कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने हादसे को दुखद बताते हुए कहा कि किस वजह से यह दुर्घटना हुई है, यह जानने के लिए जांच के निर्देश दिए गए हैं। हादसे के बाद अप और डाउन दोनों सेवा को बंद कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह 6:40 बजे यह हादसा हुआ।

जाजपुर के पुलिस अधीक्षक राहुल पीआर ने कहा कि बड़ी संख्या में यात्री कोरेई स्टेशन पर बलौर-भुवनेश्वर डीएमयू में सवार होने का इंतजार कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रही एक तेज रफ्तार मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गए, जिससे ट्रेन का इंतजार कर रहे लोग बुरी तरह से कुचल गए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चे सहित 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हमें आशंका है कि बोगियों के नीचे कई अन्य लोग फंसे हो सकते हैं. एक बड़ा बचाव अभियान शुरू हो गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर