वैशाली : बिहार के वैशाली जिला में दर्दनाक हादसा हो गया है। जहां तेज रफ्तार ट्रक ने कई लोगो को रौंद दिया है। इस भीषण सड़क हादसे में सात बच्चों समेत 15 लोगों की दर्दनाक मौैत हो गई। वही कई लोग बुरी तरह घायल हो गए है।

जानकारी के अनुसार हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर स्तिथ नयागांव टोला के पास यह हादसा हुुआ है। वही पास के ब्रह्मस्थान में भुइयां बाबा की पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहा जमा हुए थे। और उसी दौरान एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक उस भीड़ को रौंदते हुए आगे जाकर पेड़ से बुरी तरह टकरा गया। ये बताया जा रहा है कि ट्रक चालक नशे में था।

इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र में इस तेज रफ्तार ट्रक द्वारा बच्चों सहित कई अन्य लोगों को कुचलने की घटना से मैं मर्माहत हूं। उन मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना भी है साथ ही उन्हें पांच-पांच लाख रुपये अनुग्रह अनुदान भी दिया जाएगा। और सभी घायलों के समुचित इलाज का निर्देश भी दिया। और उनके शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना भी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर काफी दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके यह बताया कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा काफी दु:खद है। शोक संतप्त सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। घायल जल्द ही स्वस्थ हों। और साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि भी प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। और सभी घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर