BHUPESH-RAMAN

राजनांदगांव। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए राजनांदगांव जिले के दौरे पर गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए रमन सिंह ने उन्हें और उनके परिवार को खूब परेशान किया था। रमन सिंह के चलते मेरी मां तक को थाने में बैठना पड़ा था।

तब राजनांदगांव जाना काफी महंगा पड़ा

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे, तब मैं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष था और उस वक्त राजनांदगांव आना हुआ था, लेकिन उसकी बहुत बड़ी कीमत मुझे चुकानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार यहां तक कि मेरी मां को थाने में बैठना पड़ा था। मेरी मां कभी थाने नहीं गई थी, लेकिन रमन सिंह के कारण उन्हें वहां भी जाना पड़ गया। बघेल ने कहा कि मेरे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। यह सब रमन सिंह ने करवाया था। मेरी संपत्ति की जांच भी कराई गई थी, घर की जांच कराई गई थी, लेकिन मैं डरता नहीं हूं।

मेरी जांच के लिए बनाते हैं दबाव

सीएम ने कहा कि अब जब भी रमन सिंह दिल्ली जाते हैं, या फिर कोई केंद्रीय मंत्री यहां आते हैं, तो रमन उन्हें उकसाते हैं कि इसकी भी जांच कराओ, उसकी भी जांच कराओ। उन्होंने कहा कि पहले सत्ता में थे, तो खुद प्रताड़ित किया और अब केंद्र के माध्यम से प्रताड़ित करवा रहे हैं। लेकिन जितना भी कोशिश कर लो, कुछ नहीं होने वाला है।

सामंतवादी सोच के हैं रमन सिंह

भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह की सोच सामंती है। उनके अंदर की जो घृणा है, वो कहती है कि मैं चूहा हूं। भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने कभी रमन सिंह के बारे में गलत तरीके से बात नहीं की, लेकिन भानुप्रतापपुर में उन्होंने मेरे बारे में साफ कहा कि ये मुसवा है, अब बाघ बन गया है, इसे फिर मुसवा बनाना है।

भूपेश बघेल ने बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ओम माथुर और बीजेपी के छुटभैया नेता राहुल गांधी जी को लेकर कुछ कहेंगे, तो लोग विश्वास नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर कन्फ्यूज हैं। मैं चैलेंज करता हूं कि बीजेपी का कोई एक भी नेता उनके जितना पदयात्रा करके दिखा दे, तो मैं मान जाऊंगा। भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी के लोगों के होश उड़े हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर