फीफा विश्व कप में भगोड़े जाकिर नाइक को आमंत्रित करने पर भड़के : केंद्रीय मंत्री
नई दिल्ली। विवादित इस्लामी उपदेशक और भगोड़े भारतीय जाकिर नाइक को कतर में आयोजित फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किये जाने की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत इस मामले पर संबंधित अधिकारियों के सामने कड़े शब्दों में अपने विचार प्रकट करेगा। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री पुरी ने हालांकि साथ ही यह भी कहा कि उन्हें नाइक को निमंत्रण दिये जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
मलेशिया में रह रहा है जाकिर नाईक
हरदीप सिंह पुरी यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे । नाइक कथित तौर पर 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था, जहां उसे स्थायी निवास प्रदान किया गया । भारत मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध कर चुका है । कतर की ओर से कथित तौर पर नाइक को फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किये जाने के बारे में पूछे जाने पर पुरी ने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है ।
भाजपा प्रवक्ता ने भी किया विरोध
जब यह पूछा गया कि क्या भारत विरोध दर्ज करायेगा, तो उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत इस मामले पर विरोध दर्ज करायेगा । मामले से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए पुरी ने कहा कि उसके बारे में हमारे अपने विचार हैं और मुझे विश्वास है कि संबंधित अधिकारियों के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया जायेगा । इससे पहले भाजपा के प्रवक्ता सेवियो रोड्रिग्स ने भारतीय फुटबॉल एसोसिएशन और कतर जाकर मैच देखने वाले दर्शकों से यह अपील की है कि वे कतर फीफा विश्वकप का बॉयकॉट करें ।