क्रिस्टियानो रोनाल्डो दो मैचों के लिए हुए सस्पेंड, 49 लाख रूपये का जुर्माना भी लगा

खेल डेस्क। पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं। साथ ही उनपर उन पर 42 लाख 65 हजार रुपए (50 हजार यूरो ) का जुर्माना भी लगाया गया है।

बता दें कि फुटबॉल एसोसिएशन (FA) ने रोनाल्डो को यह सजा एक फैन के साथ मिसबिहेव करने पर दी है। दरअसल, 9 अप्रैल को रोनाल्डो ने एफए कप के दौरान एवर्टन के एक फैंस के साथ बदसलूकी की थी। गोडिसन पार्क में मैनचेस्टर की टीम 0-1 से हार गई थी। हार से बौखलाए रोनाल्डाे ने उस बच्चे के हाथ से मोबाइल छीना और जमीन पर फेंक दिया था। मगर बाद में स्टार फुटबॉलर ने माफी भी मांग ली थी।

इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। उस बच्चे की मां ने कहा था कि उसके बच्चे के हाथ में चोट लगी है। ऐसे में स्थानीय पुलिस ने रोनाल्डो को चेतावनी भी दी थी।

वर्ल्ड कप मैच में सस्पेंशन का नहीं होगा असर

हालांकि यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप पर लागू नहीं होगा। यह सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों पर रहेगा। जो इंग्लैंड की घरेलू लीग एफए कप आयोजित करता है।

आज होगा पुर्तगाल का घाना से मुकाबला

रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल गुरुवार को फुटबॉल वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करेगी। रात 9:30 बजे उसका सामना घाना के साथ होगा। पुर्तगाल को ग्रुप एच में घाना, साउथ कोरिया और उरुग्वे के साथ रखा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर