चोरों का कारनामा, सुरंग खोदकर चुरा लिया पूरा का पूरा रेल इंजन और कबाड़ में बेच भी दिया

पटना। बिहार में चोरों ने एक एक ऐसे कारनामें को अंजाम दिया है जिसके बारे में सुनकर आप भी हिल जाएंगे। यहां चोरों ने सुरंग बनाकर पूरा का पूरा रेल इंजन ही गायब कर दिया। बिहार पुलिस के मुताबिक, मुजफ्फरपुर में एक कबाड़ की दुकान से बरामद किए गए बैग में ट्रेन के इंजन के पुर्जे भरे हुए थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह बरौनी (बेगूसराय जिला) के गरहारा यार्ड में मरम्मत के लिए लाए गए ट्रेन के पूरे डीजल इंजन को एक गिरोह ने चुरा लिया था। गिरोह ने पहले कुछ पुर्जे चुराकर इसे कबाड़ी को बेचा। इस बात का तब खुलासा हुआ जब पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया और उनकी सूचना के आधार पर उन्होंने मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी स्थित एक कबाड़ के गोदाम से इंजन के पुर्जों की 13 बोरियां बरामद कीं।

इस वारदात में हैरानी की बात यह थी कि यार्ड के पास एक सुरंग भी थी मगर पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। चोर आराम से सुरंग के माध्यम से आते और इंजन के पुर्जों को चुरा कर ले जाते थे।

बता दें कि इससे पहले पूर्णिया जिले में भी चोरों ने पूरे विंटेज मीटर गेज स्टीम इंजन को बेच दिया था। जो सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए स्थानीय रेलवे स्टेशन पर तैनात था। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि एक रेलवे इंजीनियर ने समस्तीपुर डिवीजन के डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर की तरफ से जारी एक जाली पत्र के आधार पर क्लासिक स्टीम इंजन को बेच दिया था। इससे पहले रोहतास में भी लोहे का 500 टन वजनी पुल चुराने की घटना हो चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर