टीआरपी डेस्क। मंगलवार की रात के बाद अगले दिल बुधवार को दिल्ली में क बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 2.7 मापी गई। इसका केंद्र नई दिल्ली में जमीन से पांच किलोमीटर गहराई में था। आसपास के कुछ इलाकों में भी झटके महसूस किए गए।
Image Source : Google

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में आज (बुधवार) सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गए है। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सुबह 09:15 बजे भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए है। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.0 आंकी गई और इसका केंद्र जमीन के अंदर 10 किलोमीटर की गहराई पर था। भद्रवाह, कठुआ, डोडा, उधमपुर, जम्मू, कटड़ा और श्रीनगर में इसके झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि इससे फिलहाल किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने इसकी जानकारी दी है।

वैज्ञानिक लगातार जता रहे भूकंप आने की आशंका

बता दें कि वैज्ञानिक लगातार हिमालय क्षेत्र में बड़े भूकंप की आशंका जता रहे हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि हिमाच भूकंप के दृष्टिकोण से बेहद संवेदनशील है। यहां पर बड़ा भूकंप आने की संभावना हमेशा बनी हुई है। उनका कहना है कि बड़े भूकंप से डरने के बजाय उसका सामना करने के लिए हमें पुख्‍ता तैयारियों पर जोर देना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर