Social Support On Reservation Movement -पीसीसी चीफ 3 जनवरी के लिए समाज प्रमुखों से हुए एकराय
Social Support On Reservation Movement -पीसीसी चीफ 3 जनवरी के लिए समाज प्रमुखों से हुए एकराय

विशेष संवादाता, रायपुर

छत्तीसगढ़ में आरक्षण के मुद्दे पर राजभवन और सरकार के बीच तनातनी काम नहीं हुई। राज्यपाल ने विधानसभा से पारित छत्तीसगढ़ का आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं किया है। इसलिए नाराज़ कांग्रेस राजभवन घेराव और रैली 3 जनवरी को निकलेगी। इसके लिए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सभी समाज प्रमुखों से मिलकर उनका समर्थन चाहा है।

श्री मरकाम ने कहा कि विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित विधेयक को राजभवन भेजा गया है, जिस पर राज्यपाल ने हस्ताक्षर नहीं किया है। इस मुद्दे पर आज पीसीसी चीफ मोहन मरकाम राजीवन भवन में विभिन्न समाज प्रमुखों से मुलाकात कर आरक्षण मसले पर रायशुमारी कर समर्थन मांग रहे हैं।

पीसीसी मोहन मरकाम ने समाज प्रमुखों से चर्चा में कहा कि इस समय सभी समाज को नुकसान हो रहा है। विधानसभा में सर्व सम्मति से पारित विधेयक राजभवन भेजा गया है, जिस पर राज्यपाल ने हस्ताक्षर नहीं है। उन्होंने कहा कि, यह बिल सभी लोगों के हित के लिए लाया गया है। कई राज्यों में 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण दिया जा रहा है।

प्रदेश में 90% से अधिक एससी, एसटी और ओबीसी

पीसीसी चीफ श्री मरकाम ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में 90% से अधिक जनता एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग से हैं। यहां भी आरक्षण उसी प्रकार से मिले यह हमारी कोशिश है। इसके लिए 3 जनवरी को एक बड़ा आंदोलन में शामिल होने की अपील उन्होंने की।