तैयार हुई WPL की टीम, अडानी ग्रुप की अहमदाबाद सबसे महंगी टीम

खेल डेस्क। महिला आईपीएल का इंतजार कर रहे फैन्स के लिए अच्छी खबर है। बुधवार को बीसीसीआई ने 5 टीमों की नीलामी कर दी। अडानी ग्रुप ने अहमदाबाद के नाम पर इस लीग की सबसे महंगी टीम खरीदी है, जिसके लिए उसने 1289 करोड़ रुपये की कीमत चुकाई है।

वहीं इंडिया विन स्पोर्ट्स प्रा. लि. ने मुंबई की टीम को 912. 99 करोड़ रुपये में अपने नाम कियाय है। बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ की टीमें महिला आईपीएल के शुरुआती संस्करण में भाग लेती दिखेंगी।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह के अनुसार नीलामी प्रक्रिया से 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। इन कुल 5 टीमों में से 3 टीमों का संचालन वे कंपनियां ही करेंगी, जो पहले से ही पुरुष आईपीएल में सक्रिय हैं। इंडिया विन स्पोर्ट्स प्रा. लि. मुंबई इंडियन्स (MI) चलाती है, जबकि जेएसडब्ल्यू जीएमआर ग्रुप की टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC), रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भी मालिक है।

जय शाह ने एक अन्य ट्वीट में यह भी साफ कर दिया कि बीसीसीआई की महिला टी20 लीग को महिला आईपीएल नहीं बल्कि महिला प्रीमियर लीग (WPL) के नाम से जाना जाएगा।

बेंगलुरु शहर के नाम पर रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 901 करोड़ रुपये में यह टीम अपने नाम की। दिल्ली के लिए जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ और कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने लखनउ के लिए 757 करोड़ रुपये खर्च किए।

अब जल्द ही खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद ही लीग के पहले संस्करण के शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर