Aero-India-2023-Modi-inaugurated-Aero-India-Indias-strength-seen-in-the-sky
Aero-India-2023-Modi-inaugurated-Aero-India-Indias-strength-seen-in-the-sky

बेंगलुरु। Aero India 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बेंगलुरु में एयरो इंडिया मेगा शो का वायुसेना अड्डे येलहंका पर उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत की संभावनाओं और सामर्थ्य का प्रमाण हमारी सफलताएं दे रही हैं। आकाश में गर्जना करते तेजस विमान ‘मेक इन इंडिया’ की सफलता का प्रमाण है।

Aero India 2023: मोदी ने कहा, 21वीं सदी का नया भारत अब ना कोई मौका खोएगा और ना ही अपनी मेहनत में कोई कसर छोड़ेगा। हम कमर कस चुके हैं। भारत ने बीते 8-9 साल में अपने यहां डिफेंस के क्षेत्र का कायाकल्प कर दिया है। हम अभी इसे केवल एक शुरुआत मानते हैं। हमारा लक्ष्य है कि हम वर्ष 2024 -25 तक डिफेंस एक्सपोर्ट को 5 बिलियन डॉर तक ले जाएंगे। भारत अब डिफेंस उत्पादक देशों में शामिल होने के लिए तेजी से कदम बढ़ाएगा।

Aero India 2023: रक्षा मंत्री ने एयरो इंडिया की सफलता का जिक्र करते हुए कहा, “इस तरह की विशाल भागीदारी, भारत की उभरती व्यापारिक क्षमता में घरेलू एवं वैश्विक व्यापारी समुदाय के एक नए विश्वास का प्रमाण है। मैं आप सभी से रक्षा उत्पादन हब बनने की ओर भारत की यात्रा में सहयात्री बनने का आह्वान करता हूं।

Aero India 2023: राजनाथ सिंह ने एयरो इंडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक की भूमि धर्म, दर्शन, अध्यात्म, शौर्य-पराक्रम और विज्ञान की भूमि रही है। यह प्रदेश औद्योगिकरण में पायनियर रहा है और हमारे देश के आर्थिक विकास में योगदान देने वाले सबसे प्रमुख राज्यों में से एक है। ऐसे में एयरो इंडिया के आयोजन के लिए यह बेहद उपयुक्त स्थान है।