नई दिल्ली : आज दम्माम जा रहे विमान में एक बड़ा हादसा टल गया है। दरअसल सऊदी अरब के दम्माम जा रहे एयर इंडिया एक्स्प्रेस फ्लाइट का हाइड्रॉलिक फेल हो गयी। जिसे वजह से अचानक केरल के तिरुवनंतपुरम में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। आपातकालीन लैंडिंग की वजह लोगो में हड़कंप मच गया। विमान में 182 यात्री सवार थे। Air India Flight

जानकारी के अनुसार विमान ने कालीकट से सऊदी अरब के दम्माम जाने के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान अचानक पायलट को ये जानकारी लगी कि, विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है। और विमान का हाइड्रॉलिक फेल हो गया है। यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से पायलट ने तुरंत इस खराबी की जानकारी संबंधित विभाग को दी और विमान की आपातकालीन लैंडिंग के लिए अहम कदम उठाये।
पायलट को निर्देश मिलते ही उन्होंने विमान की तिरुवनंतपुरम स्थित हवाई अड्डे पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करवा दी।

बताया जा रहा है कि, एयर इंडिया एक्स्प्रेस फ्लाइट IX3 385 में 182 यात्री सवार थे। उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही फुल इमरजेंसी का ऐलान किया गया. इसको सुनते ही विमान में बैठे सभी यात्री घबरा गए। बाद में यात्रियों को बताया गया कि, फ्लाइट को हाइड्रॉलिक फेल होने की वजह से तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया जा रहा है। विमान को करीब 12.15 बजे एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया गया था।