भोपाल। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंदौर में भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर तीसरा टेस्ट मैच जीत लिया है और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद जबरदस्त वापसी की है।
 भारत ने 76 रन का टारगेट दिया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 76 मिनट में ही हासिल कर लिया ।  इस जीत से कंगारू टीम ने चार मुकाबलों की सीरीज में 2-1 की वापसी की ।  सीरीज का आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा । 

मुकाबले के तीसरे दिन आज ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत के लिए 76 रनों का टारगेट मिला था । 7 ओवर बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शेष 63 रन बना डाले ।  मार्नस लाबुशेन ने अश्विन की बॉल पर चौका जमाकर टीम को जिताया ।  ट्रेविस हेड 49 और मार्नस लाबुशेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाते हुए 75 रनों की बढ़त हासिल की थी ।  वहीं, ऑस्ट्रेलियाई ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाते हुए पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई ।  भारत पहली पारी में 109 रन पर सिमट गया था । 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ली 88 रन की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में संभली हुई शुरुआत की और उस्मान ख्वाजा (60), मार्नस लाबुशेन (31) और स्टीव स्मिथ (26) की पारियों की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट खोकर 156 रन बना डाले, लेकिन दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपने इस स्कोर में 41 रन ही जोड़ पाई और 197 पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जडेजा ने 4 और उमेश यादव व अश्विन ने 3-3 विकेट झटके । 

163 पर सिमट गई भारत की दूसरी पारी

मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन में ही टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हुई  ।  यहां टीम इंडिया के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे और चेतेश्वर पुजारा (59) के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक सका। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले पूरी भारतीय टीम 163 रन पर ऑल आउट हो गई ।  यहां नाथन लायन ने 8 विकेट झटके । इस तरह ऑस्ट्रेलिया को मैच के तीसरे दिन महज 76 रन बनाने का टारगेट मिला, जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया ।