ATM GANG

दुर्ग। प्रदेश की पुलिस ने पहली बार ATM से चोरी कर रहे गिरोह को रंगे हाथों पकड़ने में सफलता पाई है। दुर्ग में पुलिस ने देर रात ATM काटते हुए तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के रहने वाले हैं।

दुर्ग SSP अभिषेक पल्लव ने बताया कि कुम्हारी थाने की पेट्रोलिंग टीम देर रात गश्त पर निकली थी। इस दौरान रात करीब दो बजे पेट्रोलिंग टीम ने देखा कि HDFC BANK के ATM का शटर नीचे तक डाउन था। सिपाहियों ने नजदीक जाकर देखा तो पास एक बाइक खड़ी थी और अंदर कुछ लोगों के होने की आवाज आ रही थी।

इसी दौरान ATM से सायरन बजने की आवाज आने लगी। पेट्रोलिंग टीम ने तुरंत ATM की घेराबंदी की। इससे आरोपी भाग नहीं पाए। ATM के अंदर जाकर देखा तो तीन लड़के खुले पड़े एटीएम के साथ छिपे थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को वहीं धर दबोचा और थाने लेकर आई। पूछताछ के दौरान पता चला कि तीनों आरोपी नाबालिग हैं।

हाई स्पीड बाइक में आये थे वारदात करने

तीनों आरोपी मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से हाई स्पीड बाइक से ATM में चोरी करने पहुंचे थे। वारदात से पूर्व इन्होने बाइक की नंबर प्लेट भी निकाल दी थी, ताकि वे आसानी से भाग सकें।

गैस कटर की मदद से करते हैं चोरी

एटीएम से नोट चुराने वाला यह गिरोह मशीन को काटने में सिद्धहस्त था। ये अपने साथ मिनी गैस कटर भी लेकर आये थे। इसके अलावा आरी, पेचकस, हथौड़ी, गैस कटर तक साथ लाये थे। ATM में कुल 11 लाख 48 हजार 500 रूपये थे जो सुरक्षित बच गए।

सफलता के करीब थे, मगर किस्मत खराब थी…

HDFC BANK के ATM से रकम चुराने पहुंचे इस गिरोह का ATM तोड़ते हुए वीडियो भी कैमरे में कैद हो गया। ये सभी गैस कटर की मदद से मशीन को लगभग आधा तोड़ चुके थे, मगर इसी बीच एटीएम का सायरन बज गया और पेट्रोलिंग पर निकली पुलिस की टीम ने सतर्कता दिखते हुए इन्हे पकड़ लिया।

पूरा गिरोह करता है यही काम

दुर्ग SSP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि एटीएम काटने वालों का ये पूरा गिरोह और इन लोगों ने कई दूसरी जगह एटीएम में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर सारा डिटेल निकालेगी। एसपी आज शाम इस मामले का खुलासा करने जा रहे हैं।

पुलिस की टीम को मिला इनाम

दुर्ग आईजी आनंद छाबड़ा ने इस सफलता के लिए कुम्हारी थाने की टीम को 10 हजार रुपए का नगद इनाम दिया है। इनमें कुम्हारी थाने के टीआई सुधांशु बघेल, एएसआई मानसिंह सोनवानी, आरक्षक राजकुमार सिंह, देव प्रकाश शर्मा और चालक यशवंत साहू शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर