Priyanka took A Dig At BJP In Bastar- प्रियंका ने कहा बीजेपी 15 साल बस्तर को आत्मनिर्भर नहीं निर्भर बनाया
Priyanka took A Dig At BJP In Bastar- प्रियंका ने कहा बीजेपी 15 साल बस्तर को आत्मनिर्भर नहीं निर्भर बनाया

टीआरपी डेस्क

बस्तर। प्रियंका गांधी वाड्रा ने बस्तर में मंच से बीजेपी और रमन सरकार के 15 साल पर कटाक्ष किया। भारतीय जनता पार्टी की 15 साल की सरकार ने बस्तर के लोगों को सरकार पर निर्भर बनाया। आत्मनिर्भर नहीं बनाया। कांग्रेस की सरकार ने 65 वनोपज के लिए एमएसपी दे रही है। 5 लाख लोगों को वनअधिकार पट्टे दिए। धान की सबसे ज्यादा एमएसपी 2660 रुपए यहां मिल रही है। सरकार ने आपको आत्मनिर्भर बनाया है। जब भाजपा की सरकार थी तो सिर्फ शोषण था। गौमाता सड़कों पर घूमती थीं। सरकार आई तो खेतों को चरने वाली गौमाताओं के लिए गौठान बनाई।

अब यह मॉडल पूरे विश्व में चर्चित है। मैं यूपी में बताती हूं कि देखिए छत्तीसगढ़ में इसकी कितनी अच्छी योजना बनाई। भाजपा भ्रष्टाचार आपने 15 साल भुगता है। आपके सामने दो मिसाल हैं एक पिछली सरकार की है, जिसने आपसे सिर्फ लूटा है और दूसरी सरकार आपको सब दे रही है। अब आपको पहचानना है कि आपका भरोसा किस पर है।

जगदलपुर के लाल बाग मैदान में ‘भरोसे का सम्मेलन’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा देश में बस्तर की अलग पहचान बन रही है। पहले जहां नक्सलियों के गोलियों की गूंज सुनाई देती थी, आज वहां खुशी के गीत सुनाई देती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका गांधी ने साथ मिलकर 128 करोड़ 99 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन लोकार्पण किया है। कुल 49 विकास कार्यों जिसमें 62 करोड़ 29 लाख 47 हजार के 15 विकास कार्यों का लोकार्पण और 66 करोड़ 70 लाख से अधिक राशि के 34 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सेलजा बोलीं ‘बस्तर क्षेत्र का गांधी नेहरू परिवार से गहरा लगाव रहा है। जब से यहां हमारी सरकार आई है यहां खूब तरक्की हो रही है। प्रियंका से मिलकर लोगों की खुशी सााफ झलक रही है।

पुख्ता सुरक्षा इंतज़ाम

प्रियंका गांधी जगदलपुर एयरपोर्ट से सिटी कोतवाली-कुम्हारपारा सड़क से होते हुए लाल बाग मैदान पहुंचीं। सुरक्षा को लेकर बस्तर में 3 हजार से अधिक जवानों की तैनाती की गई है। अन्य जिलों से भी जवानों को बुलाया गया है। IG समेत 6 से 7 IPS तैनात हैं। कार्यक्रम स्थल से बाहर सड़क तक तीन लेयर में सुरक्षा का इंतजाम किया गया है।