टीआरपी डेस्क। PSC और VYAPAM द्वारा पिछले दिनों से कई वैकेंसी जारी किये जा रहे हैं। व्यापम द्वारा शिक्षक भर्ती, पुलिस भर्ती सहित कई बड़ी परीक्षाएं होनी है। वहीं पीएससी भी कई भर्ती परीक्षाएं आयोजित कराने जा रहा है।

इन परीक्षाओं का विज्ञापन भी लोक सेवा आयोग ने जारी किया है। इस बीच भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों ने कोर्ट का रुख भी करना शुरू कर दियाहै। पिछले दिनों ही व्यापम की शिक्षक भर्ती को लेकर एक याचिका कोर्ट में दायर की गयी थी।

इसे देखते हुए पीएससी ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा को लेकर कैविएट दायर किया है। अपनी कैविएट सूचना में लोकसेवा आयोग ने बताया है कि अगर कोई अभ्यर्थी की तरफ से किसी भी कारण को आधार बनाते हुए आयोग के इंटरव्यू व रिजल्ट को निरस्त या स्थगित करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की जाती है। ऐसी याचिका पर कोई भी निर्णय देने से पहले आयोग को भी सुनवाई का मौका दिया जाये।

पीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा

राज्य सेवा परीक्षा 2022, व्यावहार न्यायाधीश परीक्षा 2022, जिला आयुर्वेद अधिकारी परीक्षा, सहायक संचालक (तकनीकी) चिकित्सा शिक्षा विभाग, व्याख्याता चिकित्सा शिक्षा आयुष विभाग, छात्रावास अधीक्षक , सहायक संचालक कृषि विभाग, छत्तीसगढ़ वन सेवा संयुक्त परीक्षा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर