ढ़ाई हजार में 5G Smart phone जल्द ही, अभी नया फोन लेने से पहले रुकें

नई दिल्ली। टेलिकॉम बाजार में छा जाने के बाद मुकेश अंबानी भारत के स्मार्टफोन बाजार में छा जाने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। जियो बहुत जल्द 5जी स्मार्टफोन ( 5G Smart phone ) लाने की तैयारी में है। शुरुआत में इस स्मार्टफोन की कीमत 5000 रुपये होगी। बाद में इसकी कीमत घटाकर 2500-3000 रुपये कर दी जाएगी। देश में अभी करीब 30 करोड़ 2जी यूजर्स हैं। अंबानी की नजर इनलोगों पर है।

माइक्रोसॉफ्ट उपलब्ध कराएगा सस्ता प्रोसेसर

इस साल रिलायंस एजीएम बैठक से ठीक पहले माइक्रोसॉफ्ट ने जियो प्लैटफॉर्म्स में 4.5 अरब डॉलर (करीब 32 हजार करोड़) का भारी निवेश किया। एजीएम बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा था कि हम माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर एक ऐसा प्रोसेसर तैयार करेंगे जो 5जी सपोर्टेड होगा और हमारे फोन की कीमत 5000 रुपये होगी। अभी देश के करीब 30 करोड़ लोग इंटरनेट से दूर हैं। हम उनलोगों के हाथ में सस्ता स्मार्टफोन देना चाहते हैं जो 5जी सपॉर्टेड होगा।

1500 में 4जी मोबाइल

कंपनी के एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, ‘जियो उपकरण की कीमत 5,000 रुपये से कम रखना चाहती है। जब हम बिक्री बढ़ा लेंगे, तो इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये हो सकती है।’ रिलायंस जियो ने इस संबंध में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया। इस समय भारत में मिलने वाले 5जी स्मार्टफोन की कीमत 27,000 रुपये से शुरू है। जियो भारत में उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त में 4जी मोबाइल फोन पेश करने वाली पहली कंपनी। इसके तहत जियो फोन के लिए 1,500 रुपये देने थे, जो बाद में वापस हो सकते थे।

यह भी देखें

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।