High Court के वकीलों की अनोखी पहल, वाट्सअप ग्रुप बनाकर लोगों तक पंहुचा रहे मदद

बिलासपुर हाई कोर्ट के अधिवक्ता अंजिनेश अंजय शुक्ला और निमिष किरण शर्मा ने कोरोना काल में रायपुर के लोगों की मदद के लिए एक वाट्सअप ग्रुप बनाया है. इस ग्रुप का नाम “कोविड-19 हेल्प रायपुर” है. जिसमें कोविड-19 से संबंधित सभी जानकारी डॉक्टरों की परामर्श के बाद दी जाती है. यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नजर आते है, तो ग्रुप में मौजूद डॉक्टरों के परामर्श के बाद उसकी जांच कराई जा सकती है. साथ ही ऐसी परिस्थिति में किन-किन अस्पतालों में इलाज करवा सकते हैं इसकी भी पूरी जानकारी दी जाएगी. घर-दफ़्तर पर डिसइनफेक्टेंट सैनिटाइजेशन करवाना है, तो उससे भी संबंधित संपर्क सूत्र लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी. कुल मिलाकर अधिवक्ता सराहनीय कार्य करते हुए आम जनता की मदद कर रहे हैं.

इस मुहिम में विभिन्न वर्गों के नागरिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों, डॉक्टरों और कोविड को मात देकर स्वस्थ हो चुके लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. जिसके बाद ही पूरी जानकारी प्राप्त करना और संकलित करना संभव हो पाया है. इन्होंने कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर अपना फर्ज निभाते डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस, निगम कर्मचारी और सफाईकर्मियों के जज़्बे को सलाम किया है. कोरोना से इलाज के लिए संबंधित अस्पतालों, टेस्टिंग केन्द्रों, संसूचित व्यक्तियों और उनके नम्बरों की जानकारी नहीं होती है. ऐसे में यह सभी जानकारी इस ग्रुप में जुड़कर पाई जा सकती है. इसलिए इस महामारी से निजात पाने के लिए हर नगर, ग्राम, क्षेत्र के नागरिकों को सोशल मीडिया के माध्यम से जोड़कर हर संभव मदद दिलाया जाए.

मुहीम में डाक्टरों का भी साथ

अधिवक्ताओं की इस नवीन पहल में डॉ. विनोद तिवारी (सिनीयर पैथोलोजिस्ट), डॉ. अनिमेष चौधरी (इंचार्ज मेडिसिन डिपार्टमेंट बालको मेडिकल सेंटर), डॉ अमित असती (पलम्युनोलॉजिस्ट, नारायणा हॉस्पिटल), डॉ. सिद्धार्थ साहू (न्यूरोसर्जन), डॉ. सुशील जैन (पलम्युनोलॉजिस्ट, रामकृष्ण केयर अस्पताल), चयन राठौड़, सौरभ दुबे समेत कई अधिकारी ग्रुप में माध्यम से जुड़कर ऑनलाइन परामर्श देते हैं. जिससे बहुत से ज़रूरतमंदों की कोरोना से लड़ाई में राह आसान हुई है.

व्हाट्सप्प पर जुड़ें

वाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए आप इस लिंक कोविड-19 हेल्प रायपुर में क्लिक कर जुड़ सकते हैं. इसके अलावा आप टेलीग्राम एप्प पर भी “कोविड-19 हेल्प रायपुर” नाम से ही प्रसारित ग्रुप में सर्च कर जुड़ सकते हैं.

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 
Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।