घूसखोरों पर ACB की गिरी गाज, जनपद CEO सहित 03 पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

घूसखोरों पर ACB की गिरी गाज, जनपद CEO सहित 03 पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

रायपुर। भ्रष्ट शासकीय सेवकों के लिए आज का दिन “ब्लैक फ्राइडे” की तरह रहा। ACB की अलग-अलग यूनिट ने एक जनपद सीईओ और 03 पटवारियों पर कार्रवाई की। ACB के मुताबिक “अवैध पारितोषिक” की मांग करने वाले इन चारों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। ईओडब्ल्यू/एसीबी के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देश पर एसीबी के यूनिट रायपुर, जगदलपुर एवं अंबिकापुर की टीम ने यह कार्रवाई की।

03 लाख रु भुगतान के एवज में मांगी रिश्वत

ACB ने पहली बड़ी कार्रवाई जनपद पंचायत बिलाईगढ़ के CEO कुलेश्वर गायकवाड़ के खिलाफ की, जो पंचायत सचिव से स्कूल अहाता निर्माण कार्य का बकाया 03 लाख रू भुगतान के एवज में 20 हजार रूपये मांग रहा था।
एसीबी में शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी रायपुर की टीम द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर कुलेश्वर गायकवाड़, उम्र 60 वर्ष, सीईओ जनपद पंचायत, बिलाईगढ़ को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए उसके शासकीय आवास में पकड़ा गया।

नक्शा-खसरा की नक़ल के लिए पटवारी ने मांगे 50 हजार रूपये

रिश्वतखोरी के इस मामले में पीड़ित ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर द्वारा उससे बी-1, नक्शा, खसरा की नकल देने के एवज में 50 हजार रुपये की मांग की जा रही है। एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा इस मामले में कार्रवाई करते हुए पटवारी अमित गुप्ता को आम जगह से 40 हजार रू. नगद की पहली किश्त रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

इसी तरह उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर में नामांतरण करवाने के एवज में 8 हजार रुपये की नगद रिश्वत लेते हुए पटवारी मुकेश कुमार बिसाई, उम्र 27 वर्ष को उसके कार्यालय में पकड़ा गया।

उधर कवर्धा जिले के ग्राम मानपुर के पटवारी गजेन्द्र चंद्रवंशी को ऋण पुस्तिका बनाकर देने के बदले में 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। ACB की कार्रवाई में पकडे गए चारों आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर