Saturday, November 27, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop StoriesACB का खुलासा: एडीजी GP सिंह के 15 ठिकानों पर छापे में...

ACB का खुलासा: एडीजी GP सिंह के 15 ठिकानों पर छापे में मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी संपत्ति के मिले इनपुट, जांच जारी, खुल सकते हैं और भी कई राज..

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह पुलिस अकादमी छत्तीसगढ़ के ठिकानों में चल रही छापेमारी के संबंध में एसीबी ने बयान जारी किया है। उसके मुताबिक जी पी सिंह के विरूद्ध उनके आर्थिक अपराध ब्यूरो के कार्यकाल के दौरान अवैध वसूली भयादोहन आदि के माध्यम से अनुपातहीन धन संपत्ति अर्जित करने की लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं जिसके आधार पर पूर्व में प्राथमिक जांच की गई।

पुख्ता प्रमाण मिलने पर की गई कार्रवाई

प्राथमिक जांच के अन्वेषण के दौरान इस बात के पुख्ता प्रमाण प्राप्त हुए कि एडीजी जी.पी-सिंह द्वारा अलग अलग स्थानों पर करोड़ों की अनुपातहीन अवैध संपत्ति अर्जित की गई है तथा बड़े लेन देन किये गये हैं। शेल कंपनियों में निवेश करके मनी लांड्रिंग का प्रयास किया गया है। इसके अलावा रायपुर, भिलाई, राजनांदगांव एवं ओड़िशा राज्य में भी विभिन्न क्षेत्रों में बेनामी संपत्तियां अर्जित करने की प्रामाणिक पुष्टि हुई।

प्राथमिक जांच में सामने आये प्रामाणित तथ्यों के आधार पर एफआईआर क्र 22/21, धारा 13(1)बी] 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत पंजीबद्ध किया गया। इस क्रम में दिनांक 01 जुलाई 2021 को सुबह ए-डी-जी- जी.पी-सिंह से संबंधित रायपुर, राजनांदगांव ओड़िशा के कुल 15 स्थानों पर एसीबी द्वारा छापामार कार्यवाही की गई। छापे की प्रक्रिया अब भी जारी है तथा जिसके 2 जुलाई तक चलने की संभावना है। छापों की कार्यवाही के संपन्न होने के बाद विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया जा सकेगा।

आयकर विभाग भी कर रहा कार्यवाही

एसीबी के मुताबिक एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा भी बेनामी एक्ट के तहत पृथक से कार्यवाही की जा रही है और जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular