Friday, October 22, 2021
HomeTRP Newsटीआरपी खुलासा: रायपुर की अमर इंडेन गैस एजेंसी खुद करवा रही थी...

टीआरपी खुलासा: रायपुर की अमर इंडेन गैस एजेंसी खुद करवा रही थी गैस चोरी, 1171 सिलेंडर जब्त, लंबे समय से चल रहा था खेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शहर के लोगों को पिछले कई दिनों से घरेलू गैस सिलेंडर में LPG कम मिल रही थी। गैस चोरी की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने अमर इंडेन गैस एजेंसी में रेड कर 1171 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं।

जांच से चौंकाने वाला सच सामने आया। टीम ने पाया कि खुद एजेंसी गैस इसकी चोरी करवा रही थी। पीतल की बांसुरी से गैस निकालकर दूसरे सिलेंडर में भरने का खेल लंबे वक्त से चल रहा था। टीम ने एजेंसी पर कार्रवाई करते हुए 1171 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। जहां अमर इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारी बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से LPG चुराने का खेल कर रहे थे।

मामले की जानकारी देते हुए जिला खाद्य नियंत्रक तरुण राठौर ने बताया कि खाद्य विभाग को लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि बीरगांव इलाके में लोगों के घरों में घरेलू गैस सिलेंडर का वजन कम पहुंच रहा है। लोगों की रसोई में भी गैस सिलेंडर जल्द खत्म होने की शिकायत मिल रही थी। इस इनपुट के आधार पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारने का प्लान बनाया और अमर गैस एजेंसी के लोगों को गैस चुराते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

पीतल की बांसुरी से निकालते थे LPG

खाद्य विभाग के अफसरों ने बताया कि अमर गैस एजेंसी ने उरकुरा स्थित एक प्लॉट पर खुला गोदाम बना कर रखा गया था। यहां पर करीब 360 गैस सिलेंडर रखे गए थे। छापा मारने पहुंचे अफसरों ने देखा कि गैस एजेंसी के ही दो कर्मचारी घरेलू गैस सिलेंडर से पीतल की बांसुरी के जरिए सिलेंडर लीक कर रहे थे।

कैप को निकालकर 191 घरेलू गैस सिलेंडर में से लगभग 272 किलो गैस निकाल चुके थे। चोरी की हुई LPG को एक अलग सिलेंडर में भरा जा रहा था, ताकि इसे अवैध तरीके से बेचा जा सके।

एजेंसी के नंदनवन स्थित गोदाम में कम वजन वाले 191 सिलेंडर बरामद

टीम ने बताया कि छापे के दौरान 5 गाड़ियों में भरे सैकड़ों सिलेंडर कम वजन वाले मिले, विभाग की टीम ने सभी को जप्त कर लिया। इसके बाद टीम ने अमर गैस एजेंसी के नंदनवन इलाके के गोदाम में जाकर जांच की। यहां भी 191 सिलेंडर में वजन कम पाया गया।

अफसरों ने यह भी पाया कि गैस सिलेंडर के स्टॉक रजिस्टर में दर्ज संख्या और एजेंसी के पास मौजूद स्टॉक में काफी अंतर था। टीम ने बताया कि अमर इंडियन गैस एजेंसी के प्रबंधक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल गैस एजेंसी के खिलाफ क्या कार्यवाही की गई है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments