Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराजनीतिकांग्रेस को एक और झटका, विधायक और पूर्व गोआ CM रवि नाइक...

कांग्रेस को एक और झटका, विधायक और पूर्व गोआ CM रवि नाइक ने दिया विधानसभा से इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। गोआ कांग्रेस के विधायक रवि नायक ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। पॉन्डा से विधायक स्पीकर राज पटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफे के बाद यह कवायद तेज हो गई है कि नाइक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। पहले उनके बेटे पहले ही भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

नाइक ने गोआ सरकार में कई भूमिका निभाई हैं। वह जनवरी 1991 से मई 1993 तक गोआ के मुख्यमंत्री रहें। वह पहले भी साल अक्टूबर 2000 में बीजेपी में शामिल हुए थे। तब उन्हें मनोहर पर्रिकर सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया। उन्होंने 2002 में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी।

2007 में उन्होंने कांग्रेस की गोआ में सरकार बनाने में मदद की और उन्हें राज्य गृह मंत्री बनाया गया हालांकि काफी समय से कांग्रेस से मतभेद चल रहे हैं और वह पार्टी में सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे हैं।

कुछ दिनों पहले वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई वाली कांग्रेस वर्कर्स की बैठक में भी वह शामिल नहीं हुए थे। अगर नाइक भी कांग्रेस छोड़ देते हैं तो 2017 में मिली गोआ विधानसभा में पार्टी की 17 सीट कम हो कर 3 पर आ जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular