बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख विश्व के चौथे सबसे अमीर अभिनेता बन गए हैं। उन्होंने टॉम क्रूज को पीछे छोड़कर यह पायदान हासिल किया है। अब उनसे आगे बेन

मुंबई। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान की गिरप्तारी का बुरा असर पिता शाहरुख खान के प्रोफेशन पर पड़ने लगा है। दरअसल लर्निंग ऐप BYJU’S (बायजूस) ने बॉलीवुड एक्टर के सभी विज्ञापन पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं शाहरुख के प्री-बुकिंग ऐड की रिलीजिंग भी नहीं की जा रही है।

शाहरुख खान है 2017 से ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर

बायजू शाहरुख खान के लिए सबसे बड़े स्पॉसरशिप डिल्स में से एक था, जबकि वह हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों के लिए चेहरा भी हैं। ET की रिपोर्ट में कहा गया है कि बायजू ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए खान को सालाना 3-4 करोड़ रुपए का भुगतान करता है। अभिनेता 2017 से ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर हैं।

भारत का सबसे बड़ा स्टार्टअप, बायजू, पिछले कुछ वर्षों में ब्रिक एंड मोर्टार कोचिंग इंस्टीट्यूट, आकाश इंस्टीट्यूट सहित कई अधिग्रहणों के साथ जबरदस्त ग्रोथ हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बायजू ने शाहरुख के विज्ञापनों को हटा दिया है क्योंकि कंपनी खान के बेटे के विवाद को देखते हुए अभिनेता के साथ जुड़ना नहीं चाहेगी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने अभिनेता को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूरी तरह से हटा दिया है या नहीं।

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद BYJU’S से पूछा जा रहा था सवाल

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर शाहरुख की ट्रोलिंग शुरू हो गई थी। लोगों ने ब्रांड्स को भी टारगेट करना शुरू कर दिया था, जिनका विज्ञापन शाहरुख करते हैं। सोशल मीडिया पर लोग BYJU’S से सवाल पूछ रहे थे कि कंपनी शाहरुख को ब्रांड एंबेसडर बनाकर क्या संदेश दे रही है? क्या एक्टर अपने बेटे को यही सब सिखाते हैं।

बता दें मुंबई में ड्रग मामले की जांच चल रही है। इसी दौरान आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका भी ख़ारिज कर दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net