Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeपब्लिक इंटरेस्टBoris Johnson जल्‍द देंगे इस्‍तीफा, Infosys के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद...

Boris Johnson जल्‍द देंगे इस्‍तीफा, Infosys के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक बन सकते हैं ब्रिटेन के नए PM

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। लॉकडॉउन के दौरान अपने सरकारी आवास पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का शराब पार्टी करना भारी पड़ सकता है। ब्रिटेन में उनके खिलाफ इस तरह नाराजगी बढ़ गई हैं कि ऐसी अटकलें हैं कि जॉनसन जल्द ही इस्तीफा देंगे। अगर ऐसा होता है तो भारत वंशी ऋृषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं। सुनक भारतीय उद्योगपति नारायण मूर्ति के दामाद और ब्रिटेन के वित्‍त मंत्री हैं।

सुनक के प्रधानमंत्री बनने की सबसे ज्यादा संभावना

इस बीच ब्रिटेन की सट्टा कंपनी ‘बेटफेयर’ ने दावा किया है कि संकट से घिरे बोरिस जॉनसन जल्द ही इस्तीफा दे देंगे और भारतीय मूल के वित्त मंत्री ऋषि सुनक उनकी जगह ले सकते हैं। ‘बेटफेयर’ के सैम रॉसबॉटम ने बताया कि जॉनसन के हटने की सूरत में प्रधानमंत्री पद के लिये ऋषि सुनक की प्रधानमंत्री बनने की सबसे अधिक संभावना है।

रॉसबॉटम ने कहा कि इस रेस में विदेश मंत्री लिज ट्रूस (विदेश मंत्री), कैबिनेट मंत्री माइकल गोव ,पूर्व विदेश मंत्री जेरेमी हंट, भारतीय मूल की गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद और कैबिनेट मंत्री ओलीवर डॉउडेन भी शामिल हैं। ब्रिटेन में आए इस संकट को पार्टीगेट कहा जा रहा है और बोरिस जॉनसन के लिए पिछले ढाई साल का सबसे चुनौतीपूर्ण समय है।

बोरिस जॉनसन ने मांगी माफी

बात साल 2020 की है, जब कोरोना की वजह से ब्रिटेन में लॉकडाउन लगा हुआ था। उस वक्त मई के महीने में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने सरकारी आवासी डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टी की थी और उस दौरान लॉकडाउन नियमों की अनदेखी की गई थी। इस बात का खुलासा होने के बाद से जॉनसन की न केवल विपक्षी नेताओं बल्कि उनके दल के नेताओं की तरफ से भी आलोचना की जा रही है। और ब्रिटेन की जनता में भी नाराजगी है। इसी वजह से बीते बुधवार को, जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमंस में माफी भी मांगी है। हालांकि इसके बावजूद जॉनसन के ऊपर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ता जा रहा है।

जॉनसन ने क्या कहा

हाउस ऑफ कॉमंस में जॉनसन ने कहा कि मैं माफी मांगना चाहता हूं। मुझे पता है कि पिछले 18 महीनों में लाखों लोगों ने असाधारण बलिदान दिया है। मुझे पता है कि वे मेरे और सरकार के ऊपर क्या सोच रहे होंगे। खास तौर जब उन्हें पता है कि नंबर 10 में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular