Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesब्रेकिंग: कल से मेडिकल कॉलेजों में इमरजेंसी OPD की सेवाएं बंद करेंगे...

ब्रेकिंग: कल से मेडिकल कॉलेजों में इमरजेंसी OPD की सेवाएं बंद करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स, NEET PG कॉउंसलिंग में देरी का विरोध

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। NEET PG कॉउंसलिंग में देरी की वजह से आक्रोशित छत्तीसगढ़ जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सोमवार से प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में कल से इमरजेंसी OPD की सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है।

बता दें कि जूडा ने शनिवार को ही इमरजेंसी बंद करने के निर्णय को लेकर मेकहारा अस्पताल के अधीक्षक एवं डीन को लेटर दे दिया था, जिससे मरीजों का इलाज कम से कम प्रभावित हो और दूसरी कोई वैकलिपक व्यवस्था हॉस्पिटल कर सके।

राष्ट्रिय संगठन के फैसले का पालन

जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि डॉक्टर्स के नेशनल एसोसिएशन FORDA ने 6 दिसंबर से पूरे भारत मे रेजिडेंट डॉक्टर्स का इमरजेंसी OPD की सेवाओं से भी पीछे हटने का निर्णय ले लिया है, जिसका पालन करते हुए छत्तीसगढ़ जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी सोमवार से इमरजेंसी सर्विसेज बंद करने की घोषणा कर दी है।

आंदोलन के 9 दिन हुए पूरे

रेजिडेंट डॉक्टरों के आंदोलन के 9 दिन पूरे हो चुके हैं। इस दौरान OPD और रूटीन सर्विसेज बंद करने के बाद अब इमरजेंसी OPD की सेवाएं भी बंद कर दी जाएंगी। जूडा का कहना है कि बार.बार सेंट्रल हेल्थ मिनिस्टर के साथ मीटिंग के बाद भी NEET PG कॉउंसलिंग जल्दी कराने को लेकर सरकार कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रही।

चिकित्सा संगठनों का मिल रहा है समर्थन

जूनियर डॉक्टर के एक नए बैच के नहीं आने से सिर्फ 50% रेजिडेंट के साथ काम कर रहे हैं। उनकी सारी दिक्कतों से अवगत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और छत्तीसगढ़ मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने भी मांगों का समर्थन करते हुए कहा है कि जूडा की मांग वाजिब है और सरकार को तुरंत इस पर एक्शन लेना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular