मरवाही उपचुनाव BREAKING : अमित के बाद ऋचा जोगी का भी नामांकन निरस्त, 20 साल में पहली बार मरवाही से चुनाव नहीं लड़ पाएगा जोगी परिवार! करीब 2 घंटे की बहस के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने सुनाया फैसला

टीआरपी। मरवाही उपचुनाव से पहले जोगी परिवार को एक के बाद एक तगड़ा झटका लगते जा रहा है। अमित जोगी के बाद अब ऋचा जोगी का भी नामांकन निरस्त हो गया है। करीब दो घंटे तक चली दावा-आपत्ति पर सुनवाई के बाद रिटर्निंग आफिसर डोमन सिंह ने ऋचा जोगी का पर्चा रद्द करने का फैसला सुनाया। अपने फैसले में निर्वाचन पदाधिकारी डोमन सिंह ने कहा कि पर्चा विधि मान्य नहीं है, लिहाजा नामांकन को रद्द किया जाता है।

जोगी परिवार का कोई भी प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ पाएगा

बता दें कि इससे पहले अमित जोगी का भी नामांकन कलेक्टर ने रद्द कर दिया था। उनके जाति प्रमाण पत्र के निरस्त करने को आधार बनाते हुए नामांकन को रद्द किया गया था। इन दो फैसले के बाद अब मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार का कोई भी प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ पाएगा।

अंतिम निर्णय जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी ही लेंगे

इधर जेसीसीजे के प्रवक्ता भगवानु नायक ने TRP से कहा कि इस पूरे मामले में अंतिम निर्णय जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी ही लेंगे। कोर कमिटी के बैठक के बाद फ़ाइनल निर्णय लिया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply