समय से पहले समाप्त हो सकता है विधानसभा सत्र? 4 विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ विधानसभा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 4 विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ऐसी संभावना है कि विधानसभा का बजट सत्र समय से पहले ही समाप्त किया जा सकता है। हालांकि इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारीक पुष्टि नहीं की जा सकी है।

देवव्रत सिंह, अरूण वोरा, जयसिंह अग्रवाल व टी.एस. सिंहदेव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में विधानसभा सत्र पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल 5 फरवरी को विधानसभा की कार्रवाई के बाद सदन 8 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। जिसके 3 दिन बाद ही दोनों विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में सभी विधायकों को उनके स्वास्थ्य की चिंता होनी लाजमी है। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि आज या कल में सत्रावसान की घोषणा की जा सकती है।

संकट में चरणदास महंत

बता दें कि सप्ताह भर पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत हेलीकॉप्टर से सरगुजा जिले के धौलपुर में एक नीजि कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ऐसे में अब संभावना बड़ गई है और विधानसभा अध्यक्ष को और ऐतिहात बरतने की आवश्यकता भी है।

अंतिम फैसला लेगें विधानसभा अध्यक्ष

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 1 मार्च को बजट पेश किया जा चुका है। ऐसे में जानकारों का कहना है कि यदि बजट पेश किये जाने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं तो सत्र समाप्त किया जा सकता है। बता दें कि विधानसभा में विपक्ष के बहिष्कार से जरूरी विधेयकों को मंजूरी देने के बाद सत्र को समय से पहले खत्म करने पर विचार किया जा सकता है। हालांकि अंतिम फैसला विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ही लेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…