मार्च सत्र के लिए परीक्षा की तारीखों में बदलाव, देखें JEE Main 2021 का नया शेड्यूल

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जेईई मेन परीक्षा स्थगित, 27, 28 और 30 अप्रैल को होने थे एग्जाम
image source : google

टीआरपी डेस्क। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा JEE Main मार्च सत्र 2021 की तारीखों में बदलाव किया है। बता दें, पहले यह परीक्षा 15 मार्च से शुरू होने वाली थी। वहीं अब JEE Main की परीक्षा 16 से 18 मार्च तक देश के 331 शहरों में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

हालांकि पिछले हफ्ते NTA ने मार्च सत्र के लिए JEE Main 2021 के एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया था। एडमिट कार्ड का उपयोग करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि में लॉग इन कर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेने होंगे।

बता दें, JEE Main 2021 मार्च सत्र की परीक्षा पहले चार दिनों के लिए आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब केवल तीन दिनों के लिए आयोजित की जाएगी। NTA ने यह भी कहा है कि यह विभिन्न केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में इसका आयोजन किया जाएगा।

JEE Main 2021: मार्च सत्र के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें


1) पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
2) फिर होमपेज पर प्रदर्शित एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
3) अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबमिट करें

उम्मीदवारों को JEE Main एडमिट कार्ड पर स्व-घोषणा पत्र लेना होता है जहां उम्मीदवारों को उनकी स्वास्थ्य स्थिति और हाल के यात्रा के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया है। COVID-19 मानदंडों को ध्यान में रखते हुए, उम्मीदवारों को फेस मास्क पहनना चाहिए। इसके अलावा, एनटीए परीक्षा केंद्रों पर 3-प्लाई फेस मास्क प्रदान करेगा जिन्हें उम्मीदवारों द्वारा पहना जाना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…