जन चौपाल में सीएम भूपेश बघेल ने दिव्यांगों से मुलाकात कर बढ़ाया हौसला

रायपुर। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने जन चौपाल भेंट-मुलाकात (CM Jan Chaupal) कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए दिव्यांगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। सीएम ने उन्हें समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक पहल का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री स्वयं चलकर यहां आए एक-एक निःशक्तजन तक पहुँचे और उनसे मुलाकात कर बातचीत की।

मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने जहाँ पीड़ितों से बातचीत करते हुए उनका हौसला बढ़ाया वही जरूरत पड़ने उन्हें तत्काल आर्थिक सहायता दी और संजीवनी जैसी विभिन्न योजनाओं से सहायता देने के निर्देश दिए। जन चौपाल (CM Jan Chaupal) के दौरान सीएम ने दो दिव्यांगों के लिए 10-10 हजार रूपए का स्वेच्छानुदान स्वीकृत किया। उन्होंने रायपुर (Raipur) के रायपुरा क्षेत्र में रहने वाले दिव्यांग कमलेश बघेल और भनपुरी के दिव्यांग विवेक शर्मा को उनके निवेदन पर 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता तत्काल मंजूर की।

मुख्यमंत्री ने राजधानी के हांड़ीपारा से आए सुरेश सोनकर की आर्थिक समस्या को देखते हुए स्वेच्छानुदान के जरिए 10 हजार रुपए की सहायता मंजूर की। राजनांदगांव के तोतली भर्री से आए रामेश्वर दास मानिकपुरी ने विकलांग पेंशन के लिए आवेदन दिया जिसे मुख्यमंत्री ने समाज कल्याण विभाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रेषित किया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें