छत्तीसगढ़ मौसम: सिकासेर बांध के 22 में से खोले गए 17 गेट, इन सात जिलों में रेड अलर्ट जारी

रायपुर। राजधानी रायपुर के अलावा प्रदेश भर में भारी बारिश हो रही है और जिसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सात राज्यों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन जिलों में रायगढ़, बिलासपुर, बलौदा बाजार, जांजगीर-चाम्पा, कोरबा, गरियाबंद, नारायणपुर, धमतरी और महासमुंद-कोंडागांव आदि में भी अच्छी बारिश के संकेत हैं। वहीं रायपुर जिले में 84.1 मिमी बारिश हुई है। राजधानी के कई इलाकों में जलभराव होने से यातायात भी ठप हो गया है।

 

लगातार हो रही भारी बारिश अब आफत बनने लग गई है। बीते तीन दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में बादल जमकर बरस रहे हैं। वहीं नदी-नाले उफान पर हैं। कई शहरों और गांवों में पानी घुस गया है। भारी बारिश के चलते आवागमन बाधित होने लग गया है।

भारी बारिश के चलते रायपुर-जगदलपुर हाईवे को बंद कर दिया गया है। सिकासेर बांध के 22 में से 17 गेट खोल दिये गए हैं। मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। राज्य के सात जिलों के लिये तो रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मुंगेली, कबीरधाम, दुर्ग, बेमेतरा, राजनांदगांव, बालोद तथा कांकेर जिलों और उनके आसपास के इलाकों में अति बारिश होने की संभावना है। जबकि जशपुर, बलरामपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, सुकमा और बीजापुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बरसात की संभावना जताई जा रही है। वहीं राजधानी रायगढ़ समेत बिलासपुर, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, कोरबा, गरियाबंद, नारायणपुर, धमतरी, महासमुंद और कोण्डागांव जिलों में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है।