मीराबाई चानू को CM बिरेन सिंह की ओर से इनाम, किया एक करोड़ रुपए देने का ऐलान

मीराबाई चानू को CM बिरेन सिंह की ओर से इनाम, किया एक करोड़ रुपए देने का ऐलान
Image Source : Google

टीआरपी डेस्क। मणिपुर के मुख्यमंत्री नोंगथोमबाम बिरेन सिंह ने तोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने और देश का नाम रोशन करने पर सेखोम मीराबाई चानू को एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। मीराबाई चानू ने शनिवार को महिलाओं की 49 किग्रा भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक का पहला रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। टोक्यो ओलंपिक में चानू भारत की ओर से पहला पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री नोंगथोमबाम बिरेन सिंह ने तोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के लिए मीराबाई चानू को बधाई दी है। सीएम बिरने सिंह ने कहा, ‘‘हम भारतीयों को आप पर गर्व है। मणिपुर राज्य के लोग 2020 तोक्यो ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों के पदक जीतने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।” मीराबाई ने पदक जीतने के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री से वीडियो कॉल पर बात करते हुए कहा, ‘‘यह भविष्य में और अधिक पदक जीतने की शुरुआत है। आगामी वर्षों में मैं स्वर्ण पदक जीतने का प्रयास करूंगी।”

मुख्यमंत्री ने मीराबाई के साथ बातचीत में कहा, ‘मैंने बैठक में जानकारी दी कि मीराबाई चानू ने रजत पदक जीतकर ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। यह खबर सुनने के बाद अमित शाह जी बहुत खुश हुए और बोले कि यह देश के लिए गौरवशाली क्षण है।’ वहीं इस दौरान सीएम ने कहा, ‘अब आप रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में टिकट नहीं लेंगी। मैं आपके लिए एक विशेष पद आरक्षित कर रहा हूं। मैं शाम को केंद्रीय गृह मंत्री से मिल रहा हूं। मेरे पास आपके लिए एक सरप्राइज है।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर