Sunday, December 5, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesमेडिकल स्टोर को कलेक्टर ने किया सील, बिना पर्ची, बिना रिकॉर्ड बेच...

मेडिकल स्टोर को कलेक्टर ने किया सील, बिना पर्ची, बिना रिकॉर्ड बेच रहा था सर्दी बुखार की दवाई

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कोरबा। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने आज दीपका मुख्य मार्ग पर संचालित एम के मेडिकोस को सील कर दिया। यह कार्रवाई लॉक डाउन के निर्देशों का उल्लंघन कर बिना पर्ची सर्दी बुखार की दवाई बेचने, रिकार्ड नहीं रखने के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर की गई है।

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित

  • कोरबा जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 हजार से अधिक पार कर गया है । पखवाड़े भर के आंकड़े को देखें तो जिले में औसतन प्रतिदिन 872 कोरोना संक्रमित निकल रहे।जबकि औसतन 13 संक्रमितों की मौत हो रही है। पखवाड़े भर के भीतर 250 संक्रमित जान गंवा चुके हैं । कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता को देखते हुए कलेक्टर किरण कौशल ने कोरोना पर लगाम कसने 12 अप्रैल से लागू लॉक डाउन का विस्तार 5 मई तक कर दिया है।

रिकॉर्ड रखने का निर्देश है दवा दुकान संचालकों को

  • मेडिकल स्टोर्स संचालकों को लॉकडाउन एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोगों को पर्ची के आधार पर ही दवाइयाँ विक्रय किए जाने का निर्देश है । बकायदा सर्दी खाँसी के लिए भी दवाइयाँ लेने वाले लोगों का नाम ,पता मोबाईल नंबर सहित रिकार्ड मेंटेंन करना है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दवाइयाँ दिए जाने का निर्देश है । लेकिन दीपका में संचालित एम के मेडिकोस में इसका पालन नहीं किया जा रहा है। आज दीपका इलाके के औचक निरीक्षण में पहुंची कलेक्टर किरण कौशल की मेडिकल स्टोर्स में उमड़ी भींड पर नजर पड़ी तो उन्होंने मेडिकल स्टोर्स संचालक को कोविड -प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर कड़ी फटकार लगाई। यही नहीं लोगों को बिना पर्ची के सर्दी खाँसी के लिए दवाइयां दिए जाने एवं नाम ,पता ,मोबाईल नम्बर का रिकार्ड मेंटेन नहीं करने पर भी डांट लगाई। कलेक्टर ने लॉकडाउन एवं कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर एम के मेडिकोस को सील कर दिया है ।
  • गौरतलब है कि दीपका में 27 अप्रैल को लॉकडाउन एवं कोविड -प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर गोपीचंद पेट्रोल पंप को कलेक्टर ने 3 दिनों के लिए सील कर दिया था।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular