Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्ट्रीययूपी में कांग्रेस ने खेला दलित कार्ड, पीएल पुनिया को बनाया चुनाव...

यूपी में कांग्रेस ने खेला दलित कार्ड, पीएल पुनिया को बनाया चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले कांग्रेस ने चुनाव अभियान समिति की घोषणा कर दी है। इसमें राज्य के ज्यादातर नेताओं को शामिल किया गया है। प्रदीप जैन आदित्य को उत्तर प्रदेश चुनाव अभियान समिति का संयोजक बनाने के साथ ही 20 सदस्यों की समिति में जगह दी गई है।
उत्तर प्रदेश में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को बड़ी जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस आलाकमान ने यूपी के कांग्रेस के नेता और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया को उत्तर प्रदेश चुना अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया। एआईसीसी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इस समिति में झांसी से सांसद रहे और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को संयोजक नियुक्त किया गया है।

दरअसल कांग्रेस के लिए यूपी चुनाव काफी अहम है और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी चुनाव को लेकर काफी पहले से ही तैयारी में जुटी हैं. कांग्रेस ने कई जगहों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों तक के नाम को तय कर दिया है. फिलहाल पुनिया के जरिए कांग्रेस दलितों को साधने की रणनीति पर काम कर रही है. पुनिया की अगुवाई में बनाई गई समिति में मोहसिना किदवई, श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रमोद तिवारी, राज बब्बर, आरपीएन सिंह, हरेंद्र मलिक, विवेक बंसल, रणजीत सिंह जूदेव, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, गजराज सिंह, अजय राय, इमरान मसूद, अजय कपूर, बाल किशन चौहान, इमरान प्रतापगढ़ी, नरेश सैनी, विभाकर शास्त्री और दीपक सिंह को सदस्य बनाया गया है.

तीन अन्य समितियों का गठन

कांग्रेस ने चुनाव अभियान समिति के साथ ही तीन और कमेटियों का गठन कर चुनाव को लेकर अपना इरादा जाहिर कर दिया है. ये समितियां एक्स ऑफिशियो मैंबर्स, चार्ज शीट समिति और इलेक्‍शन मैनिफेस्टो समिति हैं. चार्जशीट कमेटी में 15 सदस्य हैं, जबकि 11 सदस्यों को चुनाव घोषणा पत्र समिति में रखा गया है. इसके साथ ही पदेन सदस्यों में प्रदेश अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश से सीएलपी नेता, उत्तर प्रदेश के एआईसीसी के सचिव और फ्रंटल संगठन के प्रदेश अध्यक्ष होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular