रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वारा दिए गए राम नाम के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने राम को बांट दिया, यही राजनीति की गिरावट की पराकाष्ठा है। भगवान राम कभी बीजेपी के तो कभी कांग्रेस के राम हो गए हैं। कांग्रेस ने तो रामसेतु के बारे में एफिडेविट दिया था, राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया था। ये रामसेतु (Ram setu) को तोड़ने और उसके अस्तित्व को नकारने वाले आज राम-राम कर रहे हैं। ये इनके पतन का समय है इसलिए आखिरी समय में उन्हें भगवान राम याद आए हैं।

गौठान एक ऐसा स्थान है जहां सबसे ज्यादा गाय मर रही है

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की बैठक के दौरान डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने मीडिया से चर्चा में कांग्रेस पर तीखे हमले किए। गौठान में लगातार हो रही गायों की मौत पर उन्होंने कहा कि सरकार पता नहीं गौठान पर क्या खर्च कर रही है, हम तो सिर्फ नारे देख रहे हैं। गौठान एक ऐसा स्थान बन गया जहां सबसे ज्यादा गाय मर रही है। वहां किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं है। गौशालाओं पर अपराध दर्ज होना चाहिए और जवाबदारी तय होनी चाहिए।

सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय

सांसदों के क्षेत्र में पद यात्रा को लेकर रमन सिंह ने कहा कि सभी सांसद अपने बूथ पर सक्रिय हैं। रोज 15 से 20 किलोमीटर यात्रा करते हैं। जिला मुख्यालय से जिन्हें जाना है, वह मानपुर तक पैदल नहीं जाएगा ना। वहां गाड़ी से ही जाना होगा, जहां से यात्रा शुरुआत करनी है, वहां से गाड़ी में ही जाएगा। ऐसे में कोई फोटो खींचकर कहे कि पद यात्रा की जगह सांसद गाड़ी में घूम रहे हैं तो यह गलत है। लंबी दूरी तय करने के लिए गाड़ी का उपयोग किया जाता है। जो नक्सल क्षेत्र में पदयात्रा कर रहे हैं, उनके लिए सुरक्षा भी जरूरी है, जो अब तक नहीं दी गई है।

किसानों को नहीं मिली सम्मान निधि

किसानों को सम्मान निधि न दिए जाने पर उन्होंने कहा कि सम्मान निधि पूरे हिंदुस्तान में लागू है दूसरी किश्त आ गई है। हमारे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। दूसरी क्या पहली किश्त भी नहीं मिली है। यह सरकार की असफलता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।