बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल… पेट्रोल पंपों के सामने दिया धरना

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल... पेट्रोल पंपों के सामने धरना प्रदर्शन

रायपुर। देश में रोजाना बढ़ रही महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में आज कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस ने प्रदर्शन के जरिए पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरुरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ ध्यान किया है।

पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम राजधानी के शास्त्री चौक पेट्रोल पंप के सामने धरने पर बैठे। इसके अलावा प्रदेश भर में कांग्रेसियों ने कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रदर्शन किया। पेट्रोल-डीजल मूल्य वृध्दि पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीने से कोविड 19 की मार से जूझ रहे हैं, जिसमें उन्हें एक तरफ तो सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिली, दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगारों के बावजूद केन्द्र सरकार द्वारा आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता ना दिए जाने के कारण लोग परेशानियां झेल रहे हैं।

भाजपा सरकार ने पिछले 7 साल में पेट्रोल व डीजल के टैक्स में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने के कगार पर हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर