भारतीय फार्मा कंपनी Zydus Cadila ने लॉन्च किया Remdesivir का सस्ता वर्जन, जानें कीमत

टीआरपी डेस्क। दवा कंपनी जायडस कैडिला (Zydus Cadila) ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपयोगी दवा रेमडेसिवियर (Remdesivir) को रेमडेक ब्रांड के नाम से भारतीय बाजार में उतारा है।

कंपनी ने बताया कि रेमडेक की 100 मिलीग्राम की शीशी की कीमत 2,800 रुपये है, जो भारत में उपलब्ध रेमडेसिवियर (Remdesivir) का सबसे सस्ता ब्रांड है। जायडस कैडिला ने बताया कि यह दवा पूरे देश में उपलब्ध होगी। यह दवा सरकारी और निजी अस्पतालों में मिलेगी। यह दवा रेमडेसिविर कोरोना के लक्षण की अवधि को 15 दिनों से घटाकर 11 दिन कर सकता है।

कैडिला हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ. शरविल पटेल के अनुसार रेमडैक (Remdesivir) सबसे सस्ती दवा है, क्योंकि हम चाहते हैं कि कोविड-19 के इलाज में अधिक से अधिक मरीजों तक यह दवा पहुंच सके। इस दवा के लिए सक्रिय दवा घटक (एपीआई) का विनिर्माण समूह की गुजरात स्थिति इकाई में किया गया है।

आपको बता दें कि जायडस कैडिला कोविड-19 की वैक्सीन बनाने की कोशिश भी कर रही है। जायकोव-डी नाम की यह वैक्सीन क्लिनिकल परीक्षण के दूसरे चरण में है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।