कोरोना वायरस : चीन जाने वाली एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स 30 जून तक कैंसिल

टीआरपी न्यूज। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचाया है। चीन में फैले रहें कोरोना वायरस की वजह से एयर इंडिया ने चीन जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दी है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, शंघाई और हांगकांग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं। कोरोना वायरस का खतरा अब सिर्फ चीन पर ही नहीं, रहा अब यह वायरस पूरी दुनिया में भी मंडरा रहा है। इस वजह से सिर्फ भारत ने ही नहीं बल्कि और भी कई देशों ने चीन के लिए आने-जाने वाली फ्लाइट्स रोक दी हैं।

चीनी कैरियर्स ने भी फ्लाइट्स की संख्या में कटौती की

हांगकांग के फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने 20 मार्च, 2020 तक भारत आने वाली फ्लाइट्स की संख्या प्रति सप्ताह 49 से घटाकर 36 कर दी है। घटती ट्रैवल मांग के बीच फ्लाइट्स में हर रोज की जा रही कटौती इससे इतर है। चीनी कैरियर्स की बात करें तो शैंदोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भारत आने वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। चाइना साउदर्न ने भी अपनी फ्लाइट्स की संख्या घटा दी है।

सिंगापुर एयरलाइंस और इसके क्षेत्रीय कैरियर सिल्कएयर ने भी ‘अस्थायी तौर पर कोविड-19 के चलते घटती मांग के मद्देनजर अपने सभी नेटवर्क की सर्विसेज कम कर दी हैं।’ इसी के चलते सिंगापुर एयरलाइंस की मुंबई फ्लाइट और सिल्कएयर की कोच्चि की फ्लाइट्स की संख्या भी मार्च में घटा दी गई है।

कैंसिल की गई फ्लाइट्स की तो इनमें सिल्कएयर की सिंगापुर-कोच्चि (MI 462) और कोच्चि-सिंगापुर (MI 461) रूट की फ्लाइट्स को मार्च में 18 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। सिंगापुर-मुंबई (SQ 426) की 7,14, 21, 28 और मुंबई-सिंगापुर (SQ 425) रूट की फ्लाइट्स को 8, 15, 22 और 29 मार्च के लिए कैंसिल कर दिया गया है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।