Saturday, November 27, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeक्राइमDrug Racket : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2,500 करोड़ की ड्रग्स...

Drug Racket : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2,500 करोड़ की ड्रग्स के साथ चार आरोपी गिरफ्तार

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। राष्ट्रीय राजधानी में एक बड़े ड्रग भांडाफोड़ में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2,500 करोड़ रुपये की 350 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है। दिल्ली पुलिस ने ड्रग रैकेट के सिलसिले में चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ हमारे प्रयास में यह एक बड़ी उपलब्धि है। हमने 354 किलोग्राम जब्त किया है। गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से एक अफगान नागरिक, एक पंजाब से और एक कश्मीर से है।

बड़े ड्रग्स रैकेट का राजफाश

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने कहा, “इसकी आपूर्ति ईरान बंदरगाह के माध्यम से अफगानिस्तान से वैध निर्यात सामग्री में की गई और फिर मुंबई भेज दी गई। उन्होंने एमपी में एक अस्थायी कारखाना भी बनाया है। उनके फरीदाबाद स्थान का भी भंडाफोड़ किया गया था।पिछले महीने, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने डार्कनेट और ऑनलाइन फार्मेसियों के माध्यम से संचालित एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

यह भी पढ़ेंःBollywood drugs case: फिल्मी शख्सियतों से जुड़े ड्रग्स केसकेस की सुनवाई कर रहे स्पेशल जज को धमकी भरा पत्र

तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान

ऑपरेशन के परिणामस्वरूप आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट, 70,000 कोडीन आधारित कफ सिरप (सीबीसीएस) और 245 किलोग्राम साइकोट्रोपिक दवाएं जब्त की गईं।एनसीबी ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अपने विशेष अभियान के तहत दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की थी।

तस्करी नेटवर्क भारत से दुनिया के अन्य हिस्सों तक

ड्रग तस्करों को डार्कनेट मार्केट होस्ट, इंटरनेट फ़ार्मेसीज़ के माध्यम से ऑर्डर मिल रहे थे और ऑर्डर के रिसीवर और लॉजिस्टिक व्यक्तियों के बीच गुमनामी पैदा करने के लिए समर्पित शिपर्स के माध्यम से वितरित किए गए थे।रैकेट का भंडाफोड़ एक विशिष्ट इनपुट के बाद किया गया था कि एक तस्करी नेटवर्क भारत से दुनिया के अन्य हिस्सों में साइकोट्रोपिक दवाओं के निर्यात में शामिल था। छापेमारी के दौरान कुछ खेप जब्त की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular