Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsरायपुर दशहरा: इस बार छोटा होगा रावण,आतिशबाजी तो होगी पर कार्यक्रम नहीं

रायपुर दशहरा: इस बार छोटा होगा रावण,आतिशबाजी तो होगी पर कार्यक्रम नहीं

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के WRS मैदान में मनाया जाने वाला छत्तीसगढ़ का सबसे बड़े दशहरा उत्सव इस साल फीका होगा। कार्यक्रम को इस बार सादगी से आयोजित करने की तैयारी है। यहां हर साल 101 फीट के रावण पुतले का दहन किया जाता रहा है, लेकिन इस बार 51 फीट का ही पुतला बनाया जा रहा है। वहीं इस बार सिर्फ रावण का ही पुतला बनाया गया है।

WRS में तैयारियां जारी

इस 15 अक्टूबर की शाम यहां स्थानीय जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अफसरों और रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में रावण दहन होगा। आम लोग भी यहां रावण दहन देखने आ सकेंगे।

इस बार भी दर्शकों को कोविड गाइड लाइन का पालन करना होगा। हाल ही में सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति अध्यक्ष विधायक कुलदीप जुनेजा, संरक्षक एजाज ढेबर, सचिव राधेश्याम विभार ने कार्यक्रम स्थल में पूजा के बाद रावण के चेहरे बनाने का काम शुरू करवाया। समिति के सचिव राधेश्याम विभार ने बताया कि 20 दिनों की मेहनत से मैदान में रावण का पुतला बनाया जा रहा है। इस बार आतिशबाजी का भी बंदोबस्त किया गया है। रावण की बॉडी तैयार कर ली गई है, चेहरा बनाने का काम हो रहा है।

रेल लाइन के करीब होने से हो चुकी है दुर्घटना

WRS मैदान में जहां रावण दहन किया जाता है वहां से मुंबई हावड़ा रेल लाइन भी गुजरती है। ये कार्यक्रम स्थल के पास ही है। कई बार लोग पटरियों के पास भी जमा हो जाते हैं, इससे हादसा होने की संभावना बनी रहती है। अब पटरियों के पास बैरिकेडिंग की जा रही है। कोई भी आम आदमी पटरियों के पास न जाए, इसकी निगरानी भी की जाएगी। ट्रैफिक का जिम्मा जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें संभालेंगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular