Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesगंगरेल में हाथियों ने मचाया उत्पात, इलाके के पर्यटन स्थलों में घूमने...

गंगरेल में हाथियों ने मचाया उत्पात, इलाके के पर्यटन स्थलों में घूमने पर प्रशासन ने लगाई रोक, देखें आदेश

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

धमतरी। धमतरी जिले में चंदा हाथी का दल जमकर उत्पात मचा रहा है। इस बार हाथियों के दल ने गंगरेल डैम में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए निर्मित गार्डन में जमकर तोड़फोड़ किया। यहां पेड़-पौधों के अलावा बच्चों के झूले, फिसल पट्टी सहित अन्य खेल सामग्रियों को हाथियों ने तहस नहस कर दिया है. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

जिला प्रशासन ने जारी किया प्रतिबंध का आदेश

धमतरी वनपरिक्षेत्र में हाथियों ने अपना डेरा जमा लिया है, ये हाथी विश्रामपुर से होते हुए अब गंगरेल बांध के करीब पहुँच गए है, और गंगरेल पर्यटन क्षेत्र के आसपास ही विचरण कर रहे हैं। ऐसे में किसी भी प्रकार की दुर्घटना को ध्यान में रखते हुए अब जिला प्रशासन ने गंगरेल पर्यटन क्षेत्र के गार्डन,बगीचा,अंगारमोती परिसर में पर्यटकों के दर्शन और वाटर स्पोर्ट्स सहित तमाम गतिविधियों पर आगामी आदेश तक तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित लगा दिया है। इसके अलावा जिन जिन गांवों में हाथी विचरण कर रहा है उन गांवों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

हाथियों को रोकने में नाकाम साबित हो रहा वन विभाग

गौरतलब है कि धमतरी वन परिक्षेत्र में पिछले कई महीनों से चंदा हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है, लेकिन वन विभाग का अमला इनकी गतिविधियों पर लगाम कसने पर नाकाम साबित हो रहा है। हाथियों का दल गांव में घूम-घूमकर किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाने के साथ ही घरों और फसल को भी तबाह कर रहा है। इससे ग्रामीण लगातार दहशत के माहौल से गुजर रहे हैं। एक दिन पूर्व ही धमतरी के रुद्री थाना क्षेत्र में एक युवक की क्षत-विक्षत लाश बरामद की गई थी, जिसमें ग्रामीणों का कहना था कि हाथियों के दल ने इसे अंजाम दिया है, लेकिन मौके पर पहुंची धमतरी डीएफओ सतोविता समाजदार ने इसे सिरे से नकार दिया था, जिस पर ग्रामीणों ने डीएफओ को घेरते हुए नारेबाजी की थी, ग्रामीणों के रौद्र रूप को देख डीएफओ उल्टे पांव वापस लौट आई थीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular