Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop StoriesEncounter Breaking : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक महिला नक्सली...

Encounter Breaking : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर…

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के साथ ही नक्सलियों का आतंक भी लगाछत्तीसगढ़ की तार जारी है। इसी के तहत एक भर फिर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले से मुठभेड़ की खबर सामने आई है।

दरअसल जानकारी मिली है कि बस्तर और सुकमा जिले के सीमावर्ती इलाके में डीआरजी जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि चांदामेटा और कुमाकोलेंगे की पहाड़ियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जवानों की गोलियों से एक महिला नक्सली मारी गई है।

इस मुठभेड़ की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है। आईजी सुंदरराज ने बताया कि जिला बस्तर एवं जिला सुकमा के सरहदी क्षेत्र चांदामेटा, पटेलपारा, गदमेपारा, अण्डालपारा, तुलसी डोंगरी व पयारभांट में कांगेरघाटी एरिया कमेटी के माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. इसके बाद जिला बस्तर एवं जिला दंतेवाड़ा की डीआरजी टीम, जिला पुलिस बल सुकमा, सीआरपीएफ 80वीं वाहिनी एवं 227वीं वाहिनी का बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

इस दौरान सुबह 8 बजे चांदामेटा एवं पयारभांट जंगल के मध्य माओवादी एवं बस्तर डीआरजी के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान एक महिला वर्दीधारी माओवादी का शव, एक एके-47 रायफल, दो पिस्टल, 12 बोर बंदूक, एक भरमार बंदूक एवं भारी मात्रा में माओवादी कैम्प की सामग्री बरामद की गई।  आसपास क्षेत्र में सर्चिंग जारी है।

महिला नक्सली के शव समेत 5 हथियार किए गए बरामद

आईजी सुंदरराज पी के मुताबिक, रुक-रुक कर मुठभेड़ हुई. मौके से 5 हथियार मिले हैं. एक एके-47 के अलावा 2 पिस्टल सहित अन्य हथियार बरामद हुए हैं. एक महिला नक्सली का शव भी बरामद हुआ है. अभी डीआरजी एरिया को सर्च कर रही है.चांदा मेटा इलाका माओवादियों के अधिकार क्षेत्र वाला इलाका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular