डौण्डी में सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलने से किसानों ने किया चक्काजाम

दुर्ग। जिले के डौण्डी लोहारा विकास खण्ड के कोटागांव आड़ेझर मनकुवर खैरवाही के किसान पानी की समस्या को लेकर परेशान हैं। सिंचाई के लिए बोईरडीज बांध से पानी नहीं मिलने से उनकी फसले पूरी तरह चौपट हो चुकी हैं । इसी बात से नाराज किसानों ने महामाया दल्लीराजहरा मुख्य मार्ग आड़ेझर चौक पर चक्का जाम करते हुए जमकर नारेबाजी की ।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल बोईरडीज जलाशय भिलाई इस्पात संयंत्र राजहरा माइँस प्रबंधन के अंतर्गत आता है जिसके लिए गांव के किसान बीएसपी से पानी की मांग कर चुके है। लेकिन प्रबंधन ने उनकी मांग को गंभीरता से नही लिया।

कोटागांव और खैरवाही के गांव के लोगों को पिछले कई वर्षों से पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है गांव में पानी को लेकर लोग सबसे ज्यादा परेशान है। किसान शासन से इस समस्या के संबंध में कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन उन्हें अभी तक कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिला है। जिससे अब ग्रामीण परिवार समेत धरने पर बैठ गए हैं।

चक्का जाम कर सड़क पर बैठे किसानों को समझाने तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी पहुंचे हैं लेकिन धरने पर बैठे लोगों ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि जब तक पानी की समस्या हल नहीं होगी हम धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।