Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsसरकार ने माफ़ नहीं किया टैक्स, कल से प्रदेश भर के स्कूल...

सरकार ने माफ़ नहीं किया टैक्स, कल से प्रदेश भर के स्कूल बसों का संचालन रहेगा बंद

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। निजी स्कूल संचालकों की एक दिन की हड़ताल के बावजूद राज्य सरकार ने स्कूल बसों के रोड टैक्स में छूट देने की अब तक कोई पहल नहीं की, जिसके चलते कल से बसों का संचालन बंद रहेगा। संचालकों का दावा है कि प्रदेश भर में करीब 6000 स्कूल बस हैं, और इसमें लाखों बच्चों का परिवहन किया जाता है।

बिना फिटनेस कैसे चलाएं बसें..?

स्कूल संचालकों के एक दिन के हड़ताल के बाद परिवहन मंत्री ने रोड टैक्स में छूट के लिए आश्वस्त किया था और उनके निर्देश के बाद छूट सम्बन्धी फाइल वित्त विभाग में भेजी भी गयी है, मगर इसमें विलम्ब हो रहा है। स्कूल संचालक एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि उन्होंने परिवहन मंत्री से अनुरोध किया था कि अगर रोड टैक्स की छूट के आदेश में देरी हो तो फिटनेस 1 माह अर्थात 30 नवम्बर तक बढ़ा दिया जाये, क्योंकि 31 अक्टूबर तक केन्द्रीय आदेश से फिटनेस पर छूट प्रदान की गयी थी।

दरअसल बिना टैक्स पटाये फिटनेस नहीं बनता, और टैक्स में छूट की उम्मीद में संचालकों ने अब तक अपनी बसों का फ़िटनेस नहीं कराया है। ऐसे में बिना फिटनेस के वे अपनी बसों का संचालन कैसे कर सकेंगे। फिलहाल स्कूल संचालकों को इंतजार है बसों के रोड टैक्स में छूट की घोषणा का, और तब तक इनकी बसों का सञ्चालन नहीं हो सकेगा। तय है कि इससे बड़ी संख्या में बच्चे स्कूल जाने से वंचित होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular