ये बन सकते हैं नए मुख्यमंत्री ! गुजरात पहुंची केंद्रीय नेताओं की टीम, जल्द होगा फैसला

He can become the new Chief Minister! Team of central leaders reached Gujarat, decision will be taken soon
ये बन सकते हैं नए मुख्यमंत्री ! गुजरात पहुंची केंद्रीय नेताओं की टीम, जल्द होगा फैसला

अहमदाबाद। गुजरात में सीएम पद से विजय रूपाणी के इस्‍तीफे के बाद यह सवाल बना हुआ है वही ये सवाल बानी हुई है कि प्रदेश में अब सत्‍ता की कमान किसे मिलने जा रही है। वही विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर बीजेपी विधायक दल की आज एक अहम बैठक होने जा रही है। जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव होगा। इसके लिए केंद्रीय पर्यटकों की एक टीम भी गुजरात पहुंची हुई है, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रह्लाद जोशी के साथ-साथ बीजेपी महासचिव तरुण चुग भी शामिल हैं।

सीएम की रेस में सबसे आगे

गुजरात में सीएम के चुनाव के लिए होने वाली विधायक दल की बैठक से पहले केंद्रीय पर्यवेक्षकों की टीम राज्‍य में पहुंच चुकी है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमार और बीजेपी महासचिव तरुण चुग गांधीनगर में गुजरात बीजेपी के अध्‍यक्ष सीआर पाटिल के आवास पर पहुंचे, जिनका नाम विजय रूपाणी के सियासी उत्‍तराधिकारी और राज्‍य के अगले सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है। हालांकि एक दिन पहले ही उन्‍होंने ऐसी अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि वह किसी रेस में नहीं हैं।

 नेताओं से करेंगे चर्चा

तो गुजरात का अगला सीएम कौन होगा? यही सवाल जब प्रह्लाद जोशी से किया गया तो उन्‍होंने इस बारे में फैसला पार्टी नेतृत्‍व को लेना है। केंद्रीय मंत्री व गुजरात के लिए बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वह गुजरात के नेताओं से चर्चा करेंगे, जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्‍व इस बारे में फैसला लेगा।

पार्टी करना चाहती नेतृत्‍व में परिवर्तन 

यहां उल्‍लेखनीय है कि विजय रूपाणी ने शनिवार को अचानक सीएम पद से इस्तीफा देकर कई लोगों को चौंका दिया था। हालांकि पर्यवेक्षकों का मानना है कि इसकी पृष्‍ठभूमि काफी पहले तैयार हो गई थी और राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी यहां नेतृत्‍व परिवर्तन करना चाहती थी। बीजेपी की चिंता यहां कई वर्गों में सरकार को लेकर बढ़ते असंतोष को लेकर थी और नेतृत्‍व परिवर्तन के पीछे भी यही वजह रही।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर