Indian Railways: चक्रवाती तूफान ‘यास’ के कारण रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, देखें लिस्ट

Indian Railways: चक्रवाती तूफान 'यास' के कारण रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, देखें लिस्ट
image 5source : google

टीआरपी डेस्क। हाल ही में मौसम विभाग ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर चक्रवाती तूफान यास (Cyclone yaas) के आने की जानकारी दी है। जिसके बाद दक्षिण पश्चिम रेलवे (South Western Railways) ने हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत एक दर्जन ट्रेनें रद्द करने का ऐलान किया है।

बता दें, मौसम विभाग ने 22 मई से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनने और 24 मई तक इसके साइक्लोन में तब्दील होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 26 मई को तूफान के पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट तक पहुंचने की संभावना है। तूफान यास के खतरे को देखते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे हाई अलर्ट पर है। रेलवे ने (South Western Railways) एक दर्जन ट्रेनों को 24 से 26 मई तक रद्द कर दिया है। इसमें बंगाल और ओडिशा की ट्रेनें शामिल हैं।

23 मई से ये ट्रेनें भी रहेंगी रद्द 

कोरोना संकट के बीच पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) से चलने वाली 16 जोड़ी मेल एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को यात्रियों की संख्या में निरंतर कमी को देखते हुए 23 मई से अगले आदेश तक रद्द करने का रेलवे ने फैसला किया है। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस/मेमू/डेमू स्पेशल तथा भुवनेश्वर एवं सियादलह से खुलकर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली 04 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…