Friday, October 22, 2021
HomeTop Storiesबेंगलुरु में अपहरण के बाद मासूम की हत्या : फिरौती के लिए...

बेंगलुरु में अपहरण के बाद मासूम की हत्या : फिरौती के लिए रायपुर से फोन करने वाले 3 युवक गिरफ्तार

रायपुर। बेंगलुरु में मासूम के अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में फिरौती के लिए रायपुर से फोन किया गया। जिसका सुराग मिलने पर रायपुर पुलिस ने तीन आरोपियों टिकरापारा इलाके से धर दबोचा।

अपहर्ताओं की बी टीम आई पकड़ में

बीते शुक्रवार को बेंगलुरु के हेपागुड़ा थाना इलाके में एक कारोबारी के 9 साल के बच्चे को किडनैप कर लिया गया था। इस केस में रायपुर के मोतीनगर इलाके से रिजवान, सिराज और नौशाद नाम के युवकों को पकड़ा गया है। ये सभी अपहर्ताओं के सहयोगी थे। फेरी का काम करने वाले इन युवकों ने फिरौती के लिए अपहृत बालक के परिजनों को फोन किया था।

कार्रवाई के दौरान मिली बुरी खबर

रायपुर में पुलिस ने अपहर्ताओं के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया, इसी बीच यह खबर मिली की किडनैपर्स ने बच्चे को मार दिया है। दरअसल किडनैपर्स ने शर्त रखी थी कि अगर परिजन पुलिस के पास गए तो वह बच्चे की हत्या कर सकते हैं। बच्चे के मां बाप की पुलिस से शिकायत करने की जानकारी किडनैपर्स को लग गई और उन्होंने उसे मार दिया। बिहार यूपी में अपहरण का व्यवसाय करने वाले ऐसे कई गिरोह हैं, जो टुकड़ों में बांटकर गिरोह चलते हैं। इनमे एक ग्रुप अपहरण करता है, तो दूसरा फोन करने की जिम्मा उठाता है, अक्सर एक समूह को दूसरे के द्वारा किये गए कृत्य का ज्ञान ही नहीं होता है।

अपहरण का चल रहा है पूरा गिरोह

रिजवान, सिराज और नौशाद रायपुर के मोती नगर इलाके में रहते हैं और तीनों फेरी लगाने का काम करते थे। इनका लिंक बेंगलुरु के अपहरण गैंग से भी था। मूलत: बिहार के रहने वाले ये तीनो बदमाश दरअसल इस इस पूरे अपहरण कांड की टीम बी की तरह काम कर रहे थे। इन्होंने ही रायपुर से बच्चे के मां-बाप को 25 लाख रुपए की फिरौती के लिए फोन किया था। फोन लोकेशंस की जानकारी हासिल होते ही बेंगलुरु पुलिस की टीम शनिवार को रायपुर आई और एसएसपी अजय यादव से मुलाकात कर सहयोग मांगा। इसके बाद रायपुर पुलिस की खुफिया टीम ने इन युवकों को हिरासत में लिया अब उन्हें कोर्ट में पेश कर बेंगलुरु ले जाने की तैयारी की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments